Home खेल टोक्यो ओलिंपिक : बारिश के बाद डिस्कस थ्रो का फाइनल जारी, भारत...

टोक्यो ओलिंपिक : बारिश के बाद डिस्कस थ्रो का फाइनल जारी, भारत को कमलप्रीत कौर से उम्मीदें

90
0

टोक्यो। टोक्यो ओलिंपिक के 11वें दिन डिस्कर थ्रो का फाइनल बारिश की वजह से करीब 1 घंटे बाधित रहा। अब यह मैच फिर से शुरू हो गया है। पहले राउंड में कमलप्रीत ने 61.62 मीटर चक्का फेंका था। वहीं उनका दूसरा थ्रो फाउल रहा। फिलहाल वे 7वें स्थान पर हैं।

अमेरिका की ऑलमैन वैलेरी 68.98 मीटर थ्रो के साथ पहले स्थान पर हैं। हालांकि वैलेरी का भी दूसरा थ्रो फाउल रहा था। पहले 3 अटैम्प्ट के बाद बॉटम-4 बाहर हो जाएंगी। इसके बाद बाकी बचे 8 एथलीट 3 और अटैम्प्ट करेंगी। हर एथलीट के 6 अटैम्प्ट में जो बेस्ट होगा, उसी को काउंट किया जाएगा। इसी के आधार पर मेडल तय किए जाएंगे।

अब कमलप्रीत की बारी

भारतीय महिला टीम ने आज इतिहास रच दिया है और एक और महिला द्वारा ओलिंपिक खेलों में इतिहास लिखा जा सकता है। चक्का फेंक कमलप्रीत कौर से देश को काफी उम्मीदें हैं। चक्का फेंक में कमलप्रीत कौर ने अपने तीसरे प्रयास में 64 मीटर के थ्रो के साथ क्वालीफिकेशन दौर में दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल में जगह बनाई। दोनों पूल में 31 खिलाड़ियों को मिलाकर वह सिर्फ अमेरिका की वालारी आलमैन से पीछे दूसरे स्थान पर रहीं, जिन्होंने 66.42 मीटर का थ्रो फेंका। ऐसे में कमलप्रीत के पदक जीतने की संभावना काफी मजबूत हुई है।

Previous articleओलंपिक में पदक जीतने के बाद बोली सिंधू,सेमीफाइनल में हारने के बाद निराश थी, कोच ने प्रेरित किया
Next articleभारत-चीन में बॉर्डर टेंशन पर 9 घंटे की मैराथन बैठक, नतीजा- फिर होगी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here