Home खेल भारत में न हो ऑक्सीजन टैंक की कमी, IPL खेल रहे ऑस्ट्रेलिया...

भारत में न हो ऑक्सीजन टैंक की कमी, IPL खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने दिया लाखों का दान

9
0

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारत में कोरोना के मुश्किल वक्त में मदद का हाथ बढ़ाया है। देश में इस वक्त ऑक्सीजन टैंक की कमी की वजह से कई लोग मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। कमिंस ने भारत में ऑक्सीजन टैंक की कमी को पूरा करने के लिए अपनी तरफ से 5000 हजार डॉलर सहायता राशि दान देने की घोषणा की है।

कोरोना की नई लहर के आने के बाद से ही भारत में इससे संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। एक दिन में दो लाख से ज्यादा संख्या में संक्रमित लोग की लिस्ट सामने आ रही है। अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हो रही है जिसकी वजह से लोग जान गंवा रहे हैं। सरकार हर राज्य में लगातार ऑक्सीजन टैंक की आपूर्ति के इंतजाम में लगी है।

सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कमिंस ने सोशल मीडिया पर एक नोट जारी कर सहायता की बात साझा की। उन्होंने बताया कि वह इस मुश्किल वक्त में अपनी तरफ से ऑक्सीजन टैंक खरीदने के लिए 50 हजार डॉलर यानी तकरीबन 37 लाख रुपये दान में दे रहे हैं।

कमिंस को 2019 में हुई आइपीएल की नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने भारी बोली लगाकर टीम में शामिल किया था। 15.50 करोड़ की बोली लगाकर खरीदा था। वह इस सीजन में सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाली खिलाड़ी रहे थे। आइपीएल इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वह तीसरे नंबर पर आते हैं। क्रिस मौरिस (16.26 करोड़) युवराज सिंह (16 करोड़) के बाद कमिंस का ही नाम आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here