Home खेल भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल हुआ कंफर्म, राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय...

भारत के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल हुआ कंफर्म, राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के कोच

15
0

नई दिल्ली। जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले लिमिटेड ओवर सीरीज का शेड्यूल कंफर्म हो गया है। भारतीय टीम श्रीलंका के इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे पर गए खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

बीसीसीआई इस दौरे पर भारत की बी टीम को भेजेगा, जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। दौरा का आगाज वनडे सीरीज से होगा, जिसका पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा। भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ इस दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

भारत और श्रीलंका सीरीज के होस्ट ब्रॉडकास्टर सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क ने सोमवार को ट्वीट करते हुए इस दौरे के शेड्यूल की जानकारी दी। भारत और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मैच 13 जुलाई को खेला जाएगा, जबकि दूसरा 16 और तीसरा 18 जुलाई को होगा। इसके बाद टीम इंडिया टी-20 सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई को खेलेगी। वहीं, सीरीज का दूसरा मैच 23 जुलाई और तीसरा टी-20 मुकाबला 25 जुलाई को खेला जाएगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बातचीत करते हुए इस बात की पुष्टि की कि श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ टीम के कोच की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। रवि शास्त्री, भरत अरुण और विक्रम राठौर भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए हैं और यही वजह है कि द्रविड़ को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। माना जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज में पृथ्वी शॉ, जयदेव उनादकट समेत कई युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका मिल सकता है।

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे – 13 जुलाई
दूसरा वनडे -16 जुलाई
तीसरा वनडे -18 जुलाई

भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी-20 मैच -21 जुलाई
दूसरा टी-20 मैच – 23 जुलाई
तीसरा टी-20 मैच – 25 जुलाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here