Home खेल टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने दर्शकों को दी देखने की अनुमति, लेकिन...

टोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने दर्शकों को दी देखने की अनुमति, लेकिन शराब की बिक्री पर प्रतिबंध

29
0

टोक्यो। कोरोना वायरस महामारी और विवादों से घिरे ओलंपिक खेलों की शुरुआत से ठीक 30 दिन पहले टोक्यो ओलंपिक आयोजकों ने बुधवार को देर रात हजारों दर्शकों को देखने की अनुमति देने की योजना का बचाव तो किया, लेकिन खेल वाले स्थानों पर शराब बिक्री के खिलाफ फैसला किया। टोक्यो ओलंपिक के अध्यक्ष सेइको हाशिमोतो ने पत्रकारों से बताया कि विशेषज्ञों की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आयोजक ओलंपिक स्थलों में शराब की बिक्री की अनुमति देने पर विचार कर रहे थे, लेकिन इस हफ्ते की शुरुआत में हैशटैग “ओलंपिक खेलों को रद्द करें” के हजारों ट्वीट्स प्राप्त हुए। जापान की जनता को चिंता है कि दुनियाभर से प्रतिनिधिमंडलों की मेजबानी करने से कोविड-19 का प्रकोप हो सकता है। इसके बावजूद आयोजकों ने खेलों की तैयारियों को आगे बढ़ाया, जो महामारी के कारण 2020 से स्थगित है।

टोक्यो और उसके आसपास शराब की बिक्री को प्रतिबंधित कर दिया गया है, क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि शराब पीने से निकट संपर्क, जोर से बोलने और घुलने-मिलने से वायरस को फैलने में मदद मिलती है। जापानी चिकित्सा विशेषज्ञों ने कहा है कि दर्शकों पर प्रतिबंध लगाना सबसे कम जोखिम भरा विकल्प था।

आयोजकों ने कहा कि सोमवार को 10,000 घरेलू दर्शकों को आयोजन स्थलों में जाने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा विदेशी दर्शकों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

हाशिमोतो ने दर्शकों को ओलंपिक स्थलों में जाने की अनुमति देने के आयोजकों के फैसले का बचाव किया। उन्होंने मंगलवार को रॉयटर्स की एक मीडिया राउंडटेबल में कहा था कि हमने तय किया कि दर्शकों के साथ खेलों के लिए सबसे अच्छी तैयारी करना बेहतर होगा। हालांकि बेशक मैं समझता हूं कि दर्शकों के बिना कार्यक्रम आयोजित करने से जोखिम कम होगा।

समारोह और सावधानियां

आयोजकों ने बुधवार को कहा कि वे 12 जुलाई तक रात के सत्रों में दर्शकों में संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अनुमति देने पर फैसला करेंगे, जब टोक्यो और कुछ अन्य क्षेत्रों में वायरस पर अंकुश लगाया जाना है।

जापानी प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने अभी भी दर्शकों के बिना खेलों को आयोजित करने से इंकार नहीं किया है। टोक्यो अभी 21 जून को आपातकाल की स्थिति से उभरा है। खेलों का उद्घाटन समारोह जुलाई 23 के लिए निर्धारित है।

हाशिमोटो ने बुधवार को कहा, “टोक्यो खेलों में सबसे बड़ी चुनौती लोगों की भीड़ पर अंकुश लगाना और जश्न की भावना को सीमित करना है। “हम टोक्यो खेलों को सुरक्षित और सुरक्षित बनाने का प्रयास कर रहे हैं, इसलिए यह उत्सव से भरा नहीं होगा।” हालांकि कई जापानी महामारी के दौरान सुरक्षित आयोजन को लेकर संशय में हैं।

Previous articleचीन ने पाकिस्तान को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सिनोवैक वैक्सीन की 20 लाख और खुराक मुहैया कराई
Next articleपाकिस्तान के लाहौर में हुआ धमाका, दो लोगों की मौत; कम से कम 17 अन्य लोग घायल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here