Home खेल टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन, इस गंभीर...

टीम इंडिया के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन, इस गंभीर बीमारी का चल रहा था इलाज

15
0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पिता का निधन हो गया है। गुरुवार शाम यह दिल तोड़ने वाली बुरी खबर सामने आई। 63 साल के किरनपाल सिंह कैंसर की बीमारी के जूझ रहे थे। लंबे समय से उनका इलाज चल रहा था और घर पर ही भुवनेश्वर उनको रखकर उनकी सेवा कर रहे थे। पुलिस विभाग में कार्यरत किरन ने वॉलंटियर रिटायरमेंट लिया था।


गुरुवार का दिन भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर के लिए बेहद बुरी खबर लेकर आया। इस अनुभवी गेंदबाज ने अपने पिता को खो दिया जो काफी समय से कैंसर की बीमारी से लड़ रहे थे। मेरठ में स्थित भुवनेश्वर के आवास पर पिता ने आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर करीबी के जरिए मालूम चली। उनके बीमारी की खबर पिछले साल ही सामने आई थी। वह लीवर कैंसर के पीड़ित थे जिसकी वजह से वह पिछले साल ही अस्पताल में भर्ती हुए थे। दिल्ली के एक अस्पताल में उनको भर्ती कराया गया था जहां उन्हें तकरीबन एक महीने रखा गया था।


इंग्लैंड सीरीज में भुवनेश्वर ने की थी वापसी

यूएई में पिछले साल खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के दौरान भुवनेश्वर चोटिल हो गए थे। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले इस गेंदबाज को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में चोट लगने के बाद पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा था। हाल ही में भारत के खिलाफ खेली गई सीरीज में भुवी ने वापसी की थी। 3 वनडे में इस गेंदबाज ने 6 जबकि 5 टी20 में 4 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए भारत की जीत में योगदान दिया था। मार्च में वह आइसीसी के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here