Home खेल टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया की जर्सी का हुआ...

टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया की जर्सी का हुआ अनावरण

46
0

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी को लान्च कर दिया है। टीम इंडिया की नई जर्सी पहने भारत के पांच खिलाड़ी नजर आ रहे हैं, जिनमें कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा, बल्लेबाज केएल राहुल, आलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शामिल हैं। भारतीय टीम अपने टी20 विश्व कप 2021 अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर से करने वाली है।

इंटरनेट मीडिया पर बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई नई जर्सी गहरे नीले रंग की है, जिसमें सामने की तरफ तरंग बनाई गई हैं। इस तरह इस जर्सी को नया लुक दिया गया है। जर्सी का रंग पारंपरिक रूप से ब्ल्यू ही है, लेकिन हर बार की तरह इसमें केसरिया रंग भी शामिल किया गया है। कालर के निचले हिस्से और साइड में भगवा लाइन देखने को मिलेगी, जबकि सामने की तरफ केसरिया रंग में इंडिया लिखा नजर आएगा।

बीसीसीआई ने इस जर्सी को बिलियन चीयर्स जर्सी नाम दिया है। इसके मायने ये हैं कि भारत का हर नागरिक टीम इंडिया के लिए चीयर करेगा। टी20 विश्व कप 2021 में उतरने से पहले टीम इंडिया को दो वार्मअप मैच भी खेलने हैं। एक मुकाबले में टीम इंडिया को आस्ट्रेलिया से भिड़ना है, जबकि एक अन्य मैच में टीम इंडिया का सामना वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीका से होगा। माना जा रहा है कि दोनों मैचों में टीम इंडिया इसी जर्सी के साथ नजर आएगी। वहीं, टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया का पहला मैच 24 अक्टूबर को अपनी चिरप्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान से होगा।

भारत से पहले श्रीलंका, नामीबिया, स्काटलैंड, आयरलैंड और इंग्लैंड की टीम ने भी अपनी जर्सी का अनावरण कर दिया है। हालांकि, श्रीलंका ने दो जर्सी लान्च की हैं, लेकिन इसका स्पष्टीकरण बोर्ड ने नहीं दिया है, क्योंकि उन्होंने दो जर्सियों को लान्च किया है।

Previous article3.5 लाख कर्मचारियों के फायदे की खबर, 20000 बेसिक पर 9000 रुपए की शानदार बढ़ोतरी
Next articleअवंतीपोरा मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने तीन दिन में 8 आतंकी मारे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here