Home खेल टीम इंडिया: मुख्य कोच के लिए द्रविड़ ने किया आवेदन

टीम इंडिया: मुख्य कोच के लिए द्रविड़ ने किया आवेदन

19
0

वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण को मिल सकती है एनसीए की जिम्मेदारी


मुंबई। राहुल द्रविड़ ने मगंलवार को टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन भरा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्र ने न्यूज एजेंसी से इसकी पुष्टी की है। वे फिलहाल बैंगलोर में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकेडमी (एनसीए) के डायरेक्टर पद पर मौजूद हैं। मुख्य कोच चुने जाने पर उन्हें एनसीए के पद से इस्तीफा देना होगा।

वहीं, भारत के पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण एनसीए के नए डायरेक्टर बनाए जा सकते हैं। द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद पद संभाल सकते हैं। उनका कार्यकाल दो वर्षों का होगा। द्रविड़ ने आवेदन किया है और लक्ष्मण एनसीए में उनकी जगह ले सकते हैं। लक्ष्मण और बीसीसीआई में बातचीत जारी है। इसको लेकर जल्द ही सूचना आ सकती है। वहीं, द्रविड़ ने नए कोच को लेकर सभी कयासों पर विराम चिह्न लगा दिया।

द्रविड़ का टीम इंडिया का मुख्य कोच बनना तय माना जा रहा है, क्योंकि आईपीएल 2021 के फाइनल वाली रात बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ से बातचीत की थी और उन्हें इस रोल के लिए मना लिया था।  बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से बातचीत के बाद द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच का रोल निभाने को तैयार हो गए थे। इसके बाद ही उन्होंने यह आवेदन किया है। सूत्रों के मुताबिक, द्रविड़ को इस पद के लिए 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें बोनस भी मिलेगा। मौजूदा कोच रवि शास्त्री की सैलरी 8.5 करोड़ रुपए है।

कोच के रूप में उपलब्धि

  • 2016 विश्व कप अंडर-19 में उनके मार्गदर्शन में टीम फाइनल खेली थी
  • 2015 से द्रविड़ टीम इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच भी है

द्रविड़ का करियर

  • 164 टेस्ट, 13288 रन, 52.31 औसत, 36/63 शतक/अर्धशतक
  • 344 वनडे 10889 रन, 39.16 औसत, 12/83 शतक/अर्धशतक
Previous articleप्रकृति को बचाने बक्सवाहा में खनन पर रोक
Next articleअमेरिका ने भारतीयों पर से हटाए कठोर यात्रा प्रतिबंध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here