टी20 वर्ल्ड कप 2021 : पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीता मुकाबला, अफगानिस्तान को दी मात

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

दुबई । पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाबर आजम की अगुआई में टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अपना तीसरा लीग मैच अफगानिस्तान के खिलाफ दुबई में खेल खेल रही है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान मो. नबी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान ने खराब शुरुआत के बाद भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा किया है। 19 ओवर में 5 विकेट खोकर पाकिस्तान ने जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। यह पाकिस्तान की टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत है और उसका सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का हो गया है।

पाकिस्तान की पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान को तीसरे ओवर में मुजीब उर रहमान ने पहला झटका दिया। रिजवान को नवीन उल हक के हाथों 8 रन पर कैच करवाया। फखर जमां ने 25 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली और नबी की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। पाकिस्तान को तीसरा झटका राशिद खान ने दिया और मो. हफीज को उन्होंने 10 रन पर आउट कर दिया।

अफगानिस्तान की पारी

पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में अफगानिस्तान का पहला विकेट हजरतुल्लाह जजई के रूप में गिरा और वो बिना खाता खोले इमाद वसीम की गेंद पर आउट हो गए। वहीं मो. शहजाद ने अपनी टीम के लिए सिर्फ 8 रन का योगदान दिया और शाहीन अफरीदी की गेंद पर कैच आउट हो गए। पाकिस्तान को तीसरी सफलता हैरिस राउफ ने असगर अफगान को आउट करके दिलाई और वो 10 रन बनाकर आउट हो गए। रहमानुल्लाह गुरबाज 10 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर आउट हो गए तो वहीं करीम जनत 15 रन बनाकर इमाद वसीम की गेंद पर फखर जमां के हाथों कैच आउट हुए। जारदान 22 रन बनाकर शादाब खान की गेंद पर आउट हो गए।

पाकिस्तान की तरफ से इमाद वसीम ने सबसे ज्यादा दो विकेट हासिल किए। इसके अलावा शाहीन, हारिस, हसन और शादाब ने एक एक बल्लेबाज को आउट किया।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन-

बाबर आजम (कप्तान), मो. रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मो. हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हैरिस राउफ।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन-

हजरतुल्लाह जजई, मो. शहजाद, रहमानुल्लाह गुरबाज, नदीबुल्लाह जारदान, असगर अफगान, मो. नबी (कप्तान), गुलबदीन नैब, राशिद खान, करीम जनत, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान।

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent News

Related News