Home खेल टी20 वर्ल्ड कप 2021: मेंटर की भूमिका निभाने के लिए धोनी नहीं...

टी20 वर्ल्ड कप 2021: मेंटर की भूमिका निभाने के लिए धोनी नहीं लेंगे एक भी पैसा, हो गया खुलासा

20
0

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के लिए महेंद्र सिंह धौनी मेंटर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। इसके लिए धोनी से बीसीसीआइ ने आग्रह किया था और उन्होंने इस बात को मान लिया। माना जा रहा है कि धोनी का क्रिकेटिंग ब्रेन टीम इंडिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप अभियान में काफी सहयोग कर सकता है। अब धोनी ने इसके लिए बीसीसीआई से कितना चार्ज किया है इसका भी खुलासा हो गया है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि धोनी मेंटर के तौर पर भारतीय टीम की सेवा करने के लिए एक भी पैसा नहीं लेंगे।

टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में ही अब तक एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप खिताब साल 2007 में जीता था और इसके बाद भारत ये खिताब जीतने में सफल नहीं हो पाया है। कहा जा रहा है कि धोनी का अनुभव कप्तान विराट कोहली के लिए बहुत काम आएगा और वो पर्दे के पीछे से टीम इंडिया के लिए रणनीति तैयार करेंगे। कठिन पल से टीम इंडिया को किस तरह से निकालना ये धोनी को अच्छे से पता है और इससे टीम को काफी लाभ मिलेगा। वहीं ड्रेसिंग रूम में उनकी मौजूदगी से खिलाड़ियों को काफी सहयोग मिलेगा और उन्हें मनोवैज्ञानिक लाभ प्राप्त होगा।

धोनी के बारे में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मेंटर की भूमिका निभाने के लिए धोनी ने एक भी पैसे की डिमांड नहीं की है। जय शाह ने ये एक टीवी न्यूज चैनल से कही और जैसे ही ये खबर क्रिकेट प्रेमियों को मिली सबने धोनी की जमकर सराहना की। आपको बता दें कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इस बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब के लिए विराट कोहली की कप्तानी वाली भारत को फेवरेट माना जा रहा है।

Previous articleआइपीएल 2021: दिल्ली के पहले खिताब की राह में केकेआर की चुनौती
Next articleइस्तीफा वापस लेंगे सिद्धू? 14 अक्टूबर को दिल्ली बुलाया गया; सीनियर नेताओं से मीटिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here