सूर्यकुमार यादव आईसीसी रैकिंग टी-20 में नंबर वन बल्लेबाज पर बरकरार

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

भारतीय टीम के 360डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ICC रैंकिंग में दुनिया के नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज बने हुए हैं। हालांकि सूर्या पिछले हफ्ते भी शीर्ष पर बने हुए थे । लेकिन इस बार उनके रेटिंग अंकों में इजाफा हुआ है। सूर्या के 890 रेटिंग पॉइंट्स हैं। पिछले सप्ताह उनके 859 पॉइंट्स थे। वहीं पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान 836 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर कायम हैं। हालांकि विराट कोहली को 2 स्थान का नुकसान हुआ है। कोहली अब 650 पॉइंट्स के साथ 13वें नंबर पर हैं। केएल राहुल 582 अंकों के साथ 19वें स्थान पर हैं। इस तरह भारत के तीन बल्लेबाज टॉप 20 में हैं।

ये भी पढ़ें:  दिग्गज एक्टर विक्रम गोखले का 77 साल की उम्र में निधन, पुणे में होगा अंतिम संस्कार
IND vs AUS, 3rd T20I: Virat Kohli, Suryakumar Yadav Set Up Series-Clinching  Win For India | Cricket News

सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए। 2 मुकाबलों में उनके बल्ले से 124 रन निकले हैं। इसमें एक शतक शामिल है। यह उनके करियर का दूसरा शतक था। इस मैच के बाद सूर्या के 895 रेटिंग पॉइंट्स हो गए थे। लेकिन, दूसरे मैच में फेल होने की वजह से उन्हें पांच पॉइंट्स का नुकसान उठाना पड़ा।

गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार हैं शीर्ष पर

Bhuvneshwar Kumar: Should India bank more on him in the powerplay or death  overs?

 गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार 647 पॉइंट्स के साथ 11वें स्थान पर हैं। वे सबसे ऊंची रैंकिंग वाले भारतीय गेंदबाज हैं। अर्शदीप सिंह 616 अंकों के साथ 21वें और रविचंद्रन अश्विन 606 अंकों के साथ 22वें नंबर पर हैं। युजवेंद्र चहल 535 पॉइंट्स के साथ 40वें स्थान पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा नंबर-1 पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दुनिया के नंबर-1 ऑलराउंडर हैं।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News