Home खेल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत को झटका, ओपनर केएल...

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारत को झटका, ओपनर केएल राहुल चोटिल

21
0
  • सूर्यकुमार यादव को मिली जगह

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से ठीक पहले एक झटका लगा है। कानपुर टेस्ट से पहले टीम के ओपनर केएल राहुल चोटिल हो गए हैं। खबरों के मुताबिक उन्होंने मंगलवार को प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं लिया। बीसीसीआइ ने उनके सीरीज से बाहर होने की पुष्ठी करते हुए सूर्यकुमार यादव को टीम में शामिल किया है।

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है। भारतीय टीम में इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा इस मैच में टीम का हिस्सा नहीं हैं। अजिंक्य रहाणे की कमान संभालेंगे, जबकि चेतेश्वर पुजारा को उप कप्तान बनाया गया है।

बीसीसीआइ ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया, “भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल की बाई जांघ की मांसपेशी में खिंचाव है और इसकी वजह से वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से पहले वह एनसीए में रिहैब से होकर गुजरेंगे और फिट होने के लिए तैयारी करेंगे। चयनकर्ताओं ने केएल की जगह सूर्यकुमार यादव को शामिल करने का फैसला लिया है।”

Previous articleत्रिपुरा में होने वाले स्‍थानीय निकाय चुनाव पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इन्कार
Next articleअभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ एफआईआर दर्ज, किसानों को बोली थी ‘खालिस्तानी’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here