Home » RCB vs DC: दिल्ली ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी का किया फैसला, 175 का मिला लक्ष्य, 23 रनों से जीती बेंगलुरू

RCB vs DC: दिल्ली ने जीता टॉस पहले गेंदबाजी का किया फैसला, 175 का मिला लक्ष्य, 23 रनों से जीती बेंगलुरू

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन का 20वां मुकाबला शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। दिल्ली ने कप्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया है। जहां एक तरफ दिल्ली को अभी इस मैच में अपना खाता खोलना चाहेगी, वहीं बेंगलुरू अपनी दूसरी जीत के लिए खेलेगी। इस मैच को बेंगलुरु ने 23 रनों से अपने नाम कर लिया। और दूसरी जीत दर्ज की। अक्षर पटेल ने 19 तो वार्नर ने 21 रनों की पारी खेली।

पहले बल्लेबाजी करने आई बेंगलुरू ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली 20 ओवर में 9 विकेटों के नुकसान पर 151 रन बनाएं। विजयकुमार विशांक ने 3 विकेट लिए। मनीष पांडेय (50 रन), अभिषेक पोरेल 5 रन, यश धुल एक रन, मिचेल मार्श जीरो और पृथ्वी शॉ 0 रन पर आउट हुए।

कोहली ने जमाया 47वां अर्धशतक

RCB ने बनाए 174 रन बनाए जिसमें विराट कोहली ने 34 बॉल पर 50 रन बनाए। महिपाल लोमरोर (26 रन), ग्लेन मैक्सवेल (24 रन) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (22 रन) ने अहम पारियां खेलीं।

RCB को अपनी दूसरी जीत का इंतजार
इस सीजन में RCB का यह चौथा मैच है। बेंगलुरु टीम अपना पहला मैच जीतने के बाद लगातार दो मैच हार चुकी है। अपने पहले मैच में मुंबई को आठ विकेट से हराया था। बेंगलुरु को कोलकाता से 81 रन और लखनऊ से एक विकेट से दूसरे और तीसरे मैच में हार मिली थी।

DC को जीत का इंतजार
दिल्ली के लिए यह सीजन अभी तक बेहद निराशा जनक रहा। दिल्ली पांच मैचों में अभी तक एक मैच भी नहीं जीत पाई है। होगा। लखनऊ, गुजरात, राजस्थान और चौथे में मुंबई से हार मिलने के बाद अब बेंगलुरु से जीत की उम्मीद होगी।

दोनों टीमों के अब तक के आकड़े
दोनों ही टीमों ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। दोनों टीमें अब तक 28 बार आमने-सामने हुई हैं। जिनमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 17 और दिल्ली कैपिटल्स को 10 बार जीत मिली है। वहीं एक मैच में नतीजा नही निकल पाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11…

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, वेन पार्नेल और विजय कुमार।
इम्पैक्ट प्लेयर: सुयश प्रभुदेसाई, डेविड विली, आकाश दीप, करण शर्मा और अनुज रावत।

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), मिचेल मार्श, यश धुल, मनीष पांडेय, अक्षर पटेल, अमन खान, ललित यादव, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्या और मुस्तफिजुर रहमान। इम्पैक्ट प्लेयर: पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार, प्रवीण दुबे, सरफराज खान, चेतन सकरिया।