Home खेल राहुल द्रविड़ ही होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच ;...

राहुल द्रविड़ ही होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच ; 13 जुलाई से वनडे और टी-20 सीरीज होनी है

28
0

नई दिल्‍ली। एक तरफ टीम इंडिया विराट कोहली की कप्‍तानी में न्‍यूजीलैंड के साथ आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए तैयारी कर रही है, वहीं श्रीलंका दौरे की भी तैयारी जारी है। श्रीलंका दौरे पर दूसरी टीम इंडिया जाएगी, जिसके कप्‍तान शिखर धवन होंगे और उपकप्‍तान भुवनेश्‍वर कुमार को बनाया गया है। इस टीम के कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर जा सकते हैं, ये लगभग पक्‍का हो गया है। इस बीच खबर ये भी है कि टी. दिलीप और पारस म्हाम्ब्रे मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ कोचिंग स्टाफ के सदस्य के तौर पर श्रीलंका दौरे पर जाएंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ मुख्य कोच होंगे जबकि दिलीप फील्डिंग और पारस गेंदबाजी कोच के रूप में दौरे पर टीम के साथ जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई) ने हाल ही में इस दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी जिसमें शिखर धवन को कप्तान बनाया था। भारत और श्रीलंका के बीच 13 से 25 जुलाई तक तीन वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। राहुल द्रविड़ और पारस के होने की उम्मीद थी लेकिन दिलीप का सहायक स्टाफ में होना थोड़ा आश्चर्यचकित रहा। दिलीप इससे पहले इंडिया ए के साथ जुड़े थे।

इस दौरे पर जाने वाली 20 सदस्यीय टीम पांच नेट गेंदबाजों के साथ सोमवार से मुंबई में क्वारंटीन में रहेगी और उम्मीद है कि टीम 27 जून को श्रीलंका के लिए रवाना होगी। श्रीलंका क्रिकेट के सूत्र के अनुसार टीम श्रीलंका पहुंचने पर तीन दिनों का क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद अभ्यास कर सकती है। टीम के लिए कोई अभ्यास मैच का कार्यक्रम तय नहीं किया गया है, लेकिन बीसीसीआई और श्रीलंका क्रिकेट ने कोलंबो में इंट्रा स्कावयड मैच की व्यवस्था की है। इस सीरीज के सभी छह मुकाबले कोलंबे के आर. प्रेमादास इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

ये रहा श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल
पहला वन डे : 13 जुलाई
दूसरा वन डे : 16 जुलाई
तीसरा वन डे : 18 जुलाई

पहला टी20 मैच : 21 जुलाई
दूसरा टी20 मैच : 23 जुलाई
तीसरा टी20 मैच :25 जुलाई

Previous articleवर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए बीसीसीआई ने चुनी 15 सदस्यीय टीम, मयंक अग्रवाल और अक्षर पटेल को नहीं मिली जगह
Next articleयूरो कप: चेक रिपब्लिक का जीत के साथ आगाज, स्कॉटलैंड को ग्रुप-D के मैच में 2-0 से हराया; चिक ने 49.7 यार्ड्स से दागा गोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here