Home खेल खराब शुरुआत : टेनिस में सानिया मिर्जा-अंकिता रैना पहले दौर में हारकर...

खराब शुरुआत : टेनिस में सानिया मिर्जा-अंकिता रैना पहले दौर में हारकर बाहर

62
0

टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक में टेनिस की महिला युगल स्पर्धा में सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। इस भारतीय जोड़ी को उक्रेन की लिडमयला और नादिया किचनोक की बहनों की जोड़ी ने 6-0, 6-10, 10-8 से हराया। भारतीय जोड़ी ने पहले सेट में शानदार प्रदर्शन करते हए 6-0 से जीत दर्ज की। लेकिन इसके बाद सानिया और अंकिता अपनी लय बरकरार नहीं रख पाईं। डेढ़ घंटे तक चले इस मुकाबले में भारतीय जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद महिला युगल स्पर्धा में भारत की चुनौती समाप्त हो गई। 

एक समय इस भारतीय जोड़ी के पास 5-3 के स्कोर पर अपनी सर्विस गेम जीतकर मैच के खत्म करने का बेहतरीन मौका था। इस दौरान भारतीय जोड़ी अपनी सर्विस नहीं बचा पाई। जिसके चलते उक्रेन की जोड़ी को वापसी करने का मौका मिला। 

इसके बाद डायरेक्ट टाईब्रेकर में किचनोक बहनों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय जोड़ी पर 8-0 की बढ़त ले ली। इस दौरान सानिया और अंकित की जोड़ी एक भी अंक नहीं जीत सकी। इसके बाद भारतीय जोड़ी ने वापसी करते हुए लगातार सात अंक जीतकर स्कोर को 8-7 कर दिया। लेकिन इस बीच उक्रेन की जोड़ी ने दो महत्वपूर्ण अंक लेकर मैच को अपने नाम कर लिया। 

सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी की हार के बाद टेबल टेनिस में भारत की आखिरी उम्मीद सुमित नागल बचे हैं। वह दूसरे दौर में भारत की चुनौती पेश करेंगे। पहले दौर में उन्होंने डेनिस इस्तोमिन को 6-4, 6-7, 6-4 से हराया था। 

Previous articleओलंपिक में सिंधु का शानदार आगाज, आधे घंटे के अंदर जीता पहला मैच
Next articleनया खतरा : कोरोना वायरस में फिर म्यूटेशन, अमेरिका में मिला डेल्टा-3 वैरिएंट, भारत में अलर्ट जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here