Home खेल रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज : बिना मास्क स्‍टेडियम में नहीं मिलेगा...

रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज : बिना मास्क स्‍टेडियम में नहीं मिलेगा प्रवेश और न ही देख पाएंगे मैच

22
0

रायपुर। कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए अब सरकार भी सख्‍त हो गई है। यह निर्णय लिया गया है कि राजधानी रायपुर में आयोजित हो रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज में दर्शक अब बिना मास्क के स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।
कोरोना के नियंत्रण और रोकथाम को दृष्टिगत रखते हुए क्रिकेट टुर्नामेंट में मास्क लगाए बिना दर्शक न तो स्टेडियम में प्रवेश कर सकेंगे और न ही मैच देख सकेंगे। कलेक्टर डा.एस.भारतीदासन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने सेमीफाइनल और फाइनल मैच में बढ़ने वाले दर्शकों की संभावना को मद्देनजर सख्‍ती का निर्देश दिया है।

कोरोना के नियंत्रण के लिए एनआरडीए, राजस्व, पुलिस विभाग और संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों को मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी बनाए रखने के सख्त निर्देंश दिए हैं। उन्होंने मैच देखने वाले दर्शकों से अपील की है कि क्रास मार्किग वाले सीटों में नहीं बैठे और निर्धारित कोरोना आचरण का पालन करें। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को यह भी निर्देशित किया है कि स्टेडियम में प्रवेश के समय तथा मैच देखने के दौराण मास्क का उपयोग नहीं करने वाले दर्शकों का चालन काटा जाए।

उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने पर भी जोर दिया गया है। उन्होंने टिकट और पासधारी नागरिकों के टिकट और पास की विधिवत रूप से जांच करने के उपरांत ही उन्हें स्टेडियम में प्रवेश देने के निर्देंश दिए हैं।

इधर, सीएम ने कड़ाई से पालन करने की अपील

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव के उपायों का कड़ाई से पालन करने और पात्रतानुसार टीकाकरण के कार्य में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा है कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई की सफलता के लिए यह जरूरी है कि पात्रतानुसार सभी लोग टीका लगवाएं। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी लोग मास्क लगाएं, शारीरिक दूरी का पालन करें, सैनिटाइजर का उपयोग करें और साबुन से बार-बार हाथ धोएं। इन उपायों का पालन कर कोरोना से बचा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना का टीका लगाने और लगवाने का काम आपके बिना पूरा नहीं होगा। टीका लगाने के बाद भी मास्क, सुरक्षित दूरी तथा हाथों को साबुन से बार-बार धोने जैसे उपाय करते रहें। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य सरकार के साथ समाज के सभी वर्गों के सहयोग से ही छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण को रोकने में हम अब तक काफी हद तक सफल हुए हैं। उम्मीद है कि भविष्य में भी सभी के सहयोग से हम कोरोना को रोकने में सफल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here