Home खेल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड का पलड़ा रहेगा भारी: ब्रेट...

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड का पलड़ा रहेगा भारी: ब्रेट ली

11
0

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मैच 18 से 22 जून तक साउथैम्पटन में खेला जाएगा। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डब्ल्यूटीसी के फाइनल को लेकर भविष्यवाणी कर चुके हैं।

इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का नाम भी जुड़ गया है। ली का मानना है कि फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहने वाले हैं। इसके पीछे की वजह बताते हुए ली ने कहा कि कीवी टीम स्विंग गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियों में खेलने की आदी है और इसका फायदा उनको मिल सकता है।

ली ने आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, ‘मुझे लगता है कि दोनों टीमें एक जैसी हैं। मैं हालांकि न्यूजीलैंड के स्वदेश में इसी तरह की परिस्थितियों में खेलने के बारे में सोच रहा हूं।

परिस्थितियां तेज गेंदबाजों, स्विंग गेंदबाजों के अनुकूल हो सकती है। इसलिए यहां मुझे लगता है कि कीवी टीम को फायदा हो सकता है। जहां तक बल्लेबाजी का सवाल है तो दोनों टीमों के पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्विंग गेंदबाजी को खेल सकते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी और जो भी टीम अच्छी गेंदबाजी करेगी वह फाइनल में विजेता बनेगी।’


फाइनल में विराट कोहली और केन विलियमसन की भिन्न कप्तानी शैली के बीच भी मुकाबला होगा जिसे ली ने दिलचस्प करार दिया। इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा, ‘केन अधिक रूढ़िवादी कप्तान हैं। उनके पास क्रिकेट की अच्छी समझ है।

मैं उनकी शांत स्वभाव से प्रभावित हूं, लेकिन जरूरत पड़ने पर आक्रमण भी करते हैं। वह धैर्य बनाकर रखते हैं और यह उनके और उसकी टीम के काम आता है। यदि आप कोहली को देखो तो वह आक्रामक कप्तान हैं। इन दोनों मामलों में कोई सही या गलत जवाब नहीं है क्योंकि मैं रूढ़िवादी और आक्रामक दोनों तरह के कप्तानों के साथ खेला हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here