Home खेल नेशनल सॉफ्टबॉल और साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ का शानदार प्रदर्शन जारी

नेशनल सॉफ्टबॉल और साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ का शानदार प्रदर्शन जारी

35
0

रायपुर। 42वीं सीनियर नेशनल सॉफ्टबॉल चैंपियनशिप भरतपुर में छत्तीसगढ़ की टीम ने अपने-अपने पुल के मैच जीत लिए हैं। पुरुष वर्ग के पुल में छत्तीसगढ़ के साथ राजस्थान और अरुणाचल प्रदेश की टीम शामिल थी। रविवार को खेले गए पहले मैच में छत्तीसगढ़ ने मेजबान राजस्थान को 2-0 से हराकर प्रतियोगिता में शानदार जीत के साथ अपनी शुरुआत की।

दूसरे मैच में अरुणाचल प्रदेश को 10-00 से हराया। सोमवार को कर्नाटक के साथ प्री क्वार्टर फाइनल खेला जा रहा है। महिला वर्ग ने अपने पुल में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन और मणिपुर की टीम को क्रमशः 14-01 से और 14-00 से हराया। प्री क्वार्टर फाइनल मैच में हिमाचल प्रदेश को एकतरफा मुकाबले में 10-00 से हराकर सुपर लीग में प्रवेश कर लिया है। सुपर लीग में महिला टीम को केरल, पंजाब और आंध्र प्रदेश से मैच खेले जाने हैं।

पुरुष वर्ग के प्री क्वार्टर मैच सोमवार को खेले जाने हैं। इसके बाद टॉप की आठ टीमें सुपर लीग में प्रवेश कर जाएंगी। पुरुष वर्ग में मानस ने शानदार पिचिंग की एवं सोनू और वीरू ने भी दम दिखाया। वहीं, महिला वर्ग में गंगा और ज्योति ने पीचिंग में और कविता, श्रुति, सुनीता ने हिटिंग में अच्छा प्रदर्शन किया।

नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में छत्‍तीसगढ़ का दबदबा

दूसरी ओर 15वीं जूनियर नेशनल साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में गुजरात और छत्तीसगढ़ बालिका जूनियर टीम फाइनल में पहुंच गई है। छत्तीसगढ़ की बालिका साफ्ट टेनिस टीम ने अपने पहले मैच में बंगाल को दो शून्य से पराजित किया। दूसरे मैच में टीम ने कर्नाटक को 2-1 से पराजित कर क्वाटर फाइनल में प्रवेश किया। इसके बाद छत्तीसगढ़ की टीम मध्य प्रदेश को दो शून्य से पराजित कर सेमीफाइनल में पहुंची। जहां टीम ने गुजरात को दो शून्य से हराकर फाइनल में जगह पक्‍की कर लिया। छत्तीसगढ़ बालिका साफ्ट टेनिस टीम को तमिलनाडु से फाइनल खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here