Home खेल आईपीएल 2022 में 2 नई फ्रैंचाइजी होगी लखनऊ और अहमदाबाद

आईपीएल 2022 में 2 नई फ्रैंचाइजी होगी लखनऊ और अहमदाबाद

36
0
  • आरपीएसजी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल होंगे मालिक

दुबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई टीम का ऐलान कर दिया है। आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली लगाकर लखनऊ फ्रैंचाइजी हासिल की, जबकि सीवीसी कैपिटल ने 5,200 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अहमदाबाद फ्रैंचाइजी की।

संजीव गोयनका की मालिकाना हक वाली आरपीएसजी ग्रुप ने 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली लगाकर लखनऊ फ्रैंचाइजी हासिल की। आईपीएल 2022 सीजन के लिए दो नई टीमों के लिए दुबई के ताज दुबई होटल में संपन्न हुई बोली में दस पार्टियां उपस्थित रहीं। गोयनका दो साल के लिए पुणे फ्रैंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (आरपीएस) के मालिक रहे हैं।

आईपीएल में नई टीमों की बोली लगाने में अहमदाबाद और लखनऊ का दावा मजबूत नजर आ रहा था और ऐसा ही हुआ। ऐसा माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी के प्रबंधक अरुण पांडे द्वारा प्रवर्तित रीति स्पोर्ट्स ने कटक के लिए बोली लगाई है, हालांकि यह पता चला है कि वह कार्यक्रम स्थल पर थोड़ी देर से पहुंचे और देर से निविदा प्रस्तुत करने के कारण उनकी बोली को अंततः स्वीकार नहीं किया गया।

नई टीम खरीदने में मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब के दिलचस्पी दिखाने की वजह से बीसीसीआई ने टेंडर की डेट को आगे बढ़ाया था। ऐसा माना जा रहा था कि नीलामी प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही प्रत्येक फ्रेंचाइजी से 7000 करोड़ रुपए से 10,000 करोड़ रुपए तक मिलने की उम्मीद है। 22 कंपनियों ने 10 लाख रुपए के निविदा (टेंडर) दस्तावेज लिए थे। नई टीमों के लिए आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपए रखा गया था।

Previous articleआतंकियों ने पुलिस स्टेशन काकापोरा पर ग्रेनेड फेंका, कोई हताहत नहीं
Next articleपश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के एम्स में भर्ती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here