Home खेल KKR vs CSK IPL 2021 Score Match 15: चेन्नई ने लगाई जीत...

KKR vs CSK IPL 2021 Score Match 15: चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक, KKR को 18 रनों से चटाई धूल

40
0

KKR vs CSK IPL 2021 Score: मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराकर जीत की हैट्रिक लगा दी है. 

Kolkata Knight Riders (KKR) vs Chennai Super Kings (CSK) IPL 2021 T20 Score: चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 18 रन से हराकर जीत की हैट्रिक लगा दी है. इस आईपीएल मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 220 रन बनाए. जवाब में केकेआर की टीम आखिरी ओवर में 202 रन पर ढेर हो गई. इस मैच में दोनों तरफ से कुल 422 रन बने. 

रसेल की दमदार बल्लेबाजी

केकेआर की तरफ से आंद्रे रसेल ने 22 गेंदों में 54 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं, पैट कमिंस ने 34 गेंदों में 66 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और नाबाद रहे, लेकिन टीम को जीत न दिला सके. उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने 40 रनों की पारी खेली. 

दीपक चाहर ने की जबरदस्त गेंदबाजी

चेन्नई की तरफ से दीपक चाहर ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट चटकाए. लुंगी नगदी ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए. सैम कुरेन चेन्नई के लिए सबसे महंगे साबित हुए, उन्होंने 4 ओवर में 1 विकेट लेकर 58 रन दिए. 

6 गेंदों में 20 रनों की जरूरत

कोलकाता नाइट राइडर्स को जीतने के लिए 6 गेंदों में 20 रनों की जरूरत है और हाथ में एक विकेट बची है. 65 रन बनाकर खेल रहे पैट कमिंस स्ट्राइक पर हैं.

वरुण चक्रवर्ती 0 पर आउट

केकेआर को 200 रन के स्कोर पर 9वां झटका लगा. वरुण चक्रवर्ती बिना खाता खोले 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर रन आउट हो गए. 

पैट कमिंस की तूफानी फिफ्टी

पैट कमिंस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में तूफानी फिफ्टी लगाई. इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और तीन चौके लगाए. 

नागरकोटी 0 पर आउट

नागरकोटी बिना खाता खोले 17वें ओवर में विकेट गंवा बैठे. लुंगी नगदी ने उन्हें चलता किया. 

16वें ओवर में आए 30 रन

पैट कमिंस ने 16वें ओवर में सैम कुरेन की जमकर खबर ली. कमिंस ने कुरेन के इस ओवर में 4 छक्के, एक चौका और एक डबल लेकर 30 रन ठोक डाले.

दिनेश कार्तिक 40 बनाकर लौटे पवेलियन

कार्तिक 40 रन बनाकर आउट हो गए. इसी के साथ केकेआर की उम्मीद भी कम हो गई. कार्तिक ने 24 गेंदों में 40 रन बनाए. उन्हें लुंगी नगदी ने चलता किया.

आंद्रे रसेल तूफानी पारी खेलकर आउट 

आंद्रे रसेल ने 22 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्कों की मदद से 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर सैम कुरेन ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया.

त्रिपाठी आउट

केकेआर की टीम बिखर गई है. छठे ओवर में टीम को 5वां झटका लगा. राहुल त्रिपाठी 8 रन बनाकर छठे ओवर में लुंगी नगदी को अपना विकेट थमा बैठे. 

मॉर्गन भी लौटे पवेलियन

5वें ओवर की तीसरी गेंद पर मॉर्गन 7 रन बनाकर आउट हो गए. इसी ओवर में छठी गेंद पर दीपक चाहर ने सुनील नरेन को भी चलता किया. नरेन 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

नीतीश राणा आउट

नीतीश राणा 12 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए. दीपक चाहर की गेंद पर एमएस धोनी ने उनका कैच लपका. 

शुभमन गिल आउ

221 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा और शुभमन गिल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. दीपक चाहर ने उन्हें अपना शिकार बनाया. 

केकेआर को 221 का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 220 रन बना लिए हैं. फाफ डु प्लेसिस 95 रन बनाकर और जडेजा 6 रन बनाकर नाबाद रहे. केकेआर की तरफ से पैट कमिंस सबसे महंगे साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में 58 रन लुटाए और एक भी विकेट नहीं निकाल सके.

फाफ डु प्लेसिस की तूफानी पारी

फाफ डु प्लेसिस ने 60 गेंदों में 4 छक्के और 9 चौकों की मदद से नाबाद 95 रनों की पारी खेली. फाफ के अलावा गायकवाड़ ने 64, मोईन अली ने 25 और धोनी ने 17 रनों की पारी खेली. 

धोनी आउट

महेंद्र सिंह धोनी ने 8 गेंदों पर ताबड़तोड़ 17 रन बनाए और आंद्रे रसेल के शिकार बने. 

चेन्नई को झटका, मोईन अली आउट

मोईन अली 12 गेंदों में 25 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे. नरेन ने उन्हें अपना शिकार बनाया. 

फाफ की फिफ्टी

फाफ डु प्लेसिस ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए. 

ऋतुराज गायकवाड़ आउट

ऋतुराज गायकवाड़ 42 गेंदों में 64 रन बनाकर आउट हो गए. इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 6 चौके लगाए. 

गायकवाड़ की तूफानी फिफ्टी

केकेआर के खिलाफ ऋतुराज गायकवाड़ ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया है. 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से गायकवाड़ ने अपने 50 रन पूरे किए. यह उनका 5वां आईपीएल अर्धशतक है.

10 ओवर के बाद स्कोर

चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए 82 रन बना लिए हैं.

पहले पावरप्ले में चेन्नई 50 रन पार

पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत जबरदस्त हुई है. पहले पावरप्ले में चेन्नई ने बिना विकेट खोए 50 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. फाफ डु प्लेसिस 30 रन और ऋतुराज गायकवाड़ 23 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों बेहतर लय में दिख रहे हैं. अभी तक दोनों बल्लेबाज गैप खोजने में कामयाब रहे हैं. यही कारण है कि दोनों अभी तक 3-3 चौके जड़ने में कामयाब रहे हैं.

केकेआर ने जीता टॉस

मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. चेन्नई की टीम में लुंगी नगदी को शामिल किया गया है.

Chennai Super Kings (CSK) XI: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की प्लेइंग इलेवन

  • फाफ डु प्लेसिस
  • ऋतुराज गायकवाड़
  • मोईन अली
  • सुरेश रैना
  • अंबति रायडू
  • महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान)
  • रवींद्र जडेजा
  • सैम कुरेन
  • शार्दुल ठाकुर
  • दीपक चाहर
  • लुंगी नगदी 

Kolkata Night Riders (KKR) XI: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की प्लेइंग इलेवन

  • नीतीश राणा
  • शुभमन गिल
  • राहुल त्रिपाठी
  • इयोन मॉर्गन (कप्तान) 
  • आंद्रे रसेल
  • दिनेश कार्तिक
  • सुनील नरेन
  • पैट कमिंस
  • कमलेश नागरकोटी
  • वरुण चक्रवर्ती
  • प्रसिद्ध कृष्णा 

केकेआर ने चेन्नई के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. 

चेन्नई ने अब तक खेले गए तीन मैच में से दो में जीत हासिल की है जबकि कोलकाता को तीन में से एक मुकाबले में ही जीत मिली है. वहीं, आईपीएल इतिहास की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कुल 22 आईपीएल मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से कोलकाता को 8 बार और चेन्नई को 14 बार जीत मिली है. पिछले आईपीएल मुकाबले में चेन्नई ने कोलकाता को 6 विकेट से हराया था.

इस आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है. पिछले मुकाबले में मिली जीत के बाद टीम के हौसले बुलंद हैं. ऐसे में आज धोनी के धुरंधर जीत का लय बरकरार रखना चाहेंगे. धोनी की टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मुकाबले में चेन्नई की टीम ने जीत दर्ज की थी. चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए आज बड़ी चुनौती कोलकाता के स्पिन अटैक को खेलना होगा. 

इधर, पिछले दो मुकाबले में हार का सामना कर चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स आज के मुकाबले में वापसी करना चाहेगी. सीजन के अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली कोलकाता बाद के दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा. पिछले मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डीविलियर्स ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी. 

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का स्क्वॉड

इयोन मॉर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, बेन कटिंग, दिनेश कार्तिक, हरभजन सिंह, कमलेश नागरकोटी, करुण नायर, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्यूसन, नीतीश राणा, पैट कमिंस, पवन नेगी, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर,  शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, टिम सीफर्ट, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का स्क्वॉड

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), अंबति रायडू, सी हरि निशांत, चेतेश्वर पुजारा, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, फाफ डू प्लेसिस, हरिशंकर रेड्डी, इमरान ताहिर, के भगत वर्मा, के गौतम, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, लुंगी नगदी , मिशेल सेंटनर, मोईन अली, नारायण जगदीशन, आर साई किशोर, रवींद्र जडेजा, रॉबिन उथप्पा, ऋतुराज गायकवाड़, सैम कुरेन,  जेसन बेहरेनडॉर्फ, शार्दुल ठाकुर, सुरेश रैना.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here