Home खेल कपिल देव ने रिषभ पंत को इंग्लैंड दौरे से पहले बल्लेबाजी को...

कपिल देव ने रिषभ पंत को इंग्लैंड दौरे से पहले बल्लेबाजी को लेकर दी खास सलाह, रोहित से भी की तुलना

11
0

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत को इंग्लैंड दौरे से पहले बेहद अहम सलाह दी है। रिषभ पंत पिछले कुछ दिनों से टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। खास तौर पर ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ इस साल हुए टेस्ट सीरीज में उन्होंने टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। रिषभ पंत ने इन दोनों टीमों के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी और उनकी बल्लेबाज को लेकर कपिल देव ने कहा कि, उन्हें थोड़ा धीमा होने की जरूरत है।

कपिल ने रिषभ पंत के बारे में कहा कि, इंग्लैंड दौरे पर उन्हें आक्रामकता के साथ सावधानी बरतने की भी जरूरत है क्योंकि इससे उन्हें लंबे वक्त तक बल्लेबाजी करने में काफी मदद मिलेगी। इसके अलावा कपिल देव ने रिषभ पंत की बल्लेबाजी की तुलना रोहित शर्मा के साथ भी की।

उन्होंने मिड-डे को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, जब वो टीम में आए थे उसके बाद से लेकर अब यानी इतने समय में उनमें काफी परिपक्वता आई है। ऐसा लगता है कि, शॉट खेलने के लिए उनके पास काफी वक्त है और उनके शॉट्स की रेंज कमाल की है। हालांकि इंग्लैंड का दौरा उनके लिए चुनौतीपूर्ण होगा और उन्हें क्रीज पर ज्यादा वक्त बिताना चाहिए साथ ही हर गेंद को हिट करने के बारे में नहीं सोचना चाहिए। रोहित शर्मा के पास भी शॉट्स की कोई कमी नहीं है।

कपिल ने कहा कि, रिषभ पंत मैच विनर हैं और ऐसे में उन्हें अपने आक्रामक शॉट्स के साथ गेंदबाजों को हिट करने से पहले गेंद पर नजर लगाने पर अधिक ध्यान देना चाहिए। रिषभ पंत बेहद रोमांचक खिलाड़ी हैं और टीम इंडिया के लिए वो काफी मूल्यवान हैं। मैं उन्हें सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि, शॉट्स की रेंज को सामने लाने से पहले वो समय निकालें क्योंकि इंग्लैंड का दौरा आसान नहीं होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here