Home » नए चेहरों के साथ नजर आएगी केकेआर टीम, नीतीश राणा बने कोलकाता के कप्तान

नए चेहरों के साथ नजर आएगी केकेआर टीम, नीतीश राणा बने कोलकाता के कप्तान

क्रिकेट प्रेमियों के लिए क्रिकेट का मेला आईपीएल जल्द ही शुरु होने वाला है। इसी के साथ सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में लग गई हैं। इसी बीच कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने आईपीएल 2023 के लिए अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए टीम की कमान नीतीश राणा को सौंपी गई है। बता दें कि कोलकाता के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर फिलहाल बैक इंजरी से जूझ रहे हैं जिस कारण अभी तक IPL 2023 में खेल पाने की संभवना कम नजर आ रही है। केकेआर का पहला मुकाबला 1 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ है।

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज में अय्यर हुए थे चोटिल
श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज में चोटिल हुए थे। उन्हें पीठ में दर्द के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट और वनडे सीरीज से भी बाहर रहना पड़ा था। रिपोर्ट की माने तो श्रेयस अय्यर को डॉक्टरों ने सर्जरी की सलाह दी है। अगर उनकी सर्जरी होती है तो क्रिकेट के मैदान में वापसी करने में कम से कम 5 महीने लग सकते हैं। ऐसे में वो आने वाले अहम टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।

कप्तान ही नहीं केकेआर ने इन्हें भी बदला
इस सीजन में कप्तान के अलावा केकेआर ठीम ने मुख्य कोच और बॉलिंग कोच को भी बदल दिया है। एक ओर जहां राणा कप्तान के रूप में कार्यभार संभालेंगे वहीं इस बार कोलकता नाइट राइडर्स के कोच की जगह चंद्रकांत पंडित संभालेंगे। गौरतलब है कि चंद्रकांत पंडित के पहले केकेआर के प्रमुख कोच का जिम्मा न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रेंडन मैक्कलुम संभाल रहे थे। वहीं भरत अरुण को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

KKR स्क्वॉड: 

नीतीश राणा (कप्तान), श्रेयस अय्यर (चोटिल), आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, वरुण चक्रवर्ती, टिम साउदी, उमेश यादव, अनुकूल रॉय, शार्दुल ठाकुर, लॉकी फर्ग्यूसन, रहमानुल्लाह गुरबाज, हर्षित राणा, लिटन दास, कुलवंत खेजोरोलिया, सुयश शर्मा, नारायण जगदीशन, वैभव अरोड़ा, शाकिब अल हसन, डेविड वीजे, मनदीप सिंह।

Related News

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd