IPL 2022: मुंबई इंडियंस को मिली सीजन की तीसरी जीत, Playoffs की रेस से बाहर हुई चेन्नई सुपर किंग्स.!

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 59वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को – विकेट से हराकर उन्हें प्लेऑफ की रेस से बाहर कर दिया है। इस मैच में टॉस हारकर पहले खेलते हुए चेन्नई की पूरी टीम 16 ओवरों में 97 रनों पर सिमट गई। जवाब में मुंबई ने – ओवर में – विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 98 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत भी डगमगा गई थी और 30 कुछ रन पर चार विकेट गिर गए थे। इसके बाद तिलक वर्मा ने टीम को संभाला और आसान जीत दिलाई।

मुंबई और चेन्नई दोनों प्लेऑफ से बाहर
मुंबई इंडियंस की सीजन की यह तीसरी जीत है। वहीं चेन्नई को आठवीं हार के बाद अंतिम-4 की रेस से पूरी तरह बाहर होना पड़ा है। 12 मैचों में से मुंबई इंडियंस ने 3 जीते हैं और 9 में उसे हार झेलनी पड़ी है। दूसरी तरफ डिफेंडिंग चैंपियंस 12 में से 4 मैच जीते हैं और 8 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में पांच बार की चैंपियन मुंबई 9वें और 4 बार की चैंपियन सीएसके 10वें स्थान पर हैं। यह दोनों ही टीमें इस सीजन का प्लेऑफ नहीं खेल पाएंगी।

ये भी पढ़ें:  RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को हराया, IPL 2022 फाइनल में एंट्री.!

इस मैच का संक्षिप्त विवरण
वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले खेलने उतरी चेन्नई की टीम की शुरुआत दुर्भाग्यवश रही और पॉवर कट के कारण डेवोन कॉन्वे रिव्यू नहीं ले सके और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। इसके बाद रॉबिन उथप्पा के साथ भी कुछ ऐसा हुआ। रुतुराज गायकवाड़ भी सैम्स का शिकार बने। देखते ही देखते आधी टीम 29 रन पर आउट हो गई थी। परिणामस्वरूप चेन्नई की पूरी टीम 16 ओवर में 97 रनों पर ऑलआउट हो गई।

मुंबई के लिए डैनियल सैम्स सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा कुमार कार्तिकेय और रायली मेरेडिथ ने 2-2 विकेट झटके। रमनदीप सिंह और पिछले मुकाबले में पांच विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को एक-एक सफलता मिली। चेन्नई के लिए कप्तान एमएस धोनी 36 रन बनाकर नाबाद रहे और टॉप स्कोरर भी बने। इसके बाद 98 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने पहले ओवर में ईशान किशन (6) का विकेट खो दिया।

ये भी पढ़ें:  RR vs RCB : राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी को हराया, IPL 2022 फाइनल में एंट्री.!

फिर चौथे ओवर में सिमरजीत सिंह ने कप्तान रोहित शर्मा (18) को भी आउट कर दिया। इसके बाद मुकेश चौधरी ने अगले ओवर में डैनियल सैम्स (1) और ट्रिस्टन स्ट्रब्स (0) को वापस पवेलियन भेज दिया। 30 रन पर स्कोर था 4 विकेट। मुंबई की मुश्किलें बढ़ रही थीं लेकिन तिलक वर्मा एक छोर पर डटे रहे। पांचवें विकेट के लिए उन्होंने ऋतिक शौकीन (18) के साथ 48 रन जोड़े। इसके बाद मोईन अली ने शौकीन को आउट किया लेकिन तब तक देर हो गई थी। टिम डेविड ने 7 गेंदों पर 16 रन बनाकर गेम खत्म किया और मुंबई को जीत तक पहुंचाया।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News