Home खेल आइपीएल 2021: विराट व देवदत्त ने आरसीबी को दिलाई 10 विकेट से...

आइपीएल 2021: विराट व देवदत्त ने आरसीबी को दिलाई 10 विकेट से जीत, राजस्थान को मिली हार

22
0

मुंबई। आइपीएल 2021 के 16वें लीग मैच में आरसीबी का सामना राजस्थान के साथ हुआ। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 177 रन बनाए।

आरसीबी को जीत के लिए 178 रन बनाने थे और इसके बाद कप्तान कोहली के नाबाद अर्धशतक व देवदत्त पडीक्कल के नाबाद शतकीय पारी के दम पर इस टीम ने 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली। विराट कोहली 72 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि देवदत्त पडीक्कल 101 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। आरसीबी ने 16.3 ओवर में 181 रन बनाकर शान के साथ मैच जीत लिया। देवदत्त को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ मैच चुना गया।

राजस्थान रॉयल्स की पारी

राजस्थान की टीम को पहला झटका महज 14 रन के स्कोर पर ही लग गया जब ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर को रन के स्कोर पर मो. सिराज ने अपना शिकार बना लिया। सिराज ने बटलर को क्लीन बोल्ड कर दिया। मनन वोहरा ने सिर्फ 7 रन बनाए और जैमिसन की गेंद पर कैच आउट हुए। मो. सिराज ने डेविड मिलर को अपना दूसरा शिकार बनाया और उन्हें खाता भी नहीं खोलने दिया। मिलर एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

टीम के कप्तान संजू सैमसन ने 21 रन की पारी खेली और वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर मैक्सी के हाथों लपके गए। रेयान पराग ने 25 रन की पारी खेली और हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए। राहुल तेवतिया 40 रन बनाकर जबकि क्रिस मौरिस 10 रन बनाकर आउट हुए। चेतन सकारिया बिना रन बनाए ही आउट हो गए। श्रेयस गोपाल 7 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की तरफ से मो. सिराज व हर्षल पटेल ने तीन-तीन जबकि जैमिसन, रिचर्डसन व सुंदर को एक-एक सफलता मिली।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन-

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, केली जैमिसन, केन रिचर्डसन हर्षल पटेल, मो. सिराज, युजवेंद्रा चहल।

राजस्थान की प्लेइंग इलेवन-

जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), शिवम दूबे, डेविड वार्नर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here