Home खेल आइपीएल 2021: पंजाब को एक ओवर में लगे दो झटके, दोनों ओपनर...

आइपीएल 2021: पंजाब को एक ओवर में लगे दो झटके, दोनों ओपनर आउट

30
0

शारजाह। आइपीएल 2021 के 37वें लीग मैच में पंजाब किंग्स का सामना शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हो रहा है। इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है, ऐसे में पंजाब किंग्स ने खबर लिखे जाने तक 5 ओवर में 2 विकेट खोकर 27 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर क्रिस गेल और एडन मार्क्रम हैं।

पंजाब की पारी, दोनों ओपनर आउट

टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को पहला झटका 26 रन के कुल स्कोर पर लगा जब कप्तान केएल राहुल 21 गेंदों में 21 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर जे सुचिथ के हाथों कैच आउट हो गए। दूसरा झटका भी पांचवें ओवर में पंजाब को लगा जब मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर केन विलियमसन के हाथों कैच आउट हुए।

इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद बिना किसी बदलाव के उतरी है, जबकि पंजाब किंग्स में 3 बदलाव देखने को मिले हैं। पंजाब की टीम में फैबिएन एलन, आदिल रशीद और इशान पोरेल को बाहर बैठाया गया है, जबकि नैथन एलिस, क्रिस गेल और रवि बिश्नोई को मौका मिला है।

अंक तालिका में सबसे निचले नंबर पर चल रही हैदराबाद टीम पंजाब किंग्स का खेल बिगाड़ने ही मैदान पर उतरेगी क्योंकि इस टीम के प्लेआफ में पहुंचने की संभावना काफी कम नजर आती है। वहीं पंजाब की टीम ने अब तक 9 में से सिर्फ 3 मैच जीते हैं और वो 6 अंक के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है।

नहीं चल पा रहे हैं हैदराबाद के बल्लेबाज

हैदराबाद टीम की बात करें तो जानी बेयरस्टो के टीम से हटने और आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के नहीं चल पाने से इस टीम की परेशानी बढ़ी है। कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे, रिद्धिमान साहा, केदार जाधव और अब्दुल समद भी पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। वहीं गेंदबाजी में यह राशिद खान पर बहुत अधिक निर्भर हैं। उन्हें खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार और जेसन होल्डर से भी अच्छे सहयोग की जरूरत है। हैदराबाद की टीम एक यूनिट के तौर पर अब तक अच्छा प्रदर्शन कर पाने में सफल नहीं रही है।

शीर्ष क्रम पर निर्भर है पंजाब

पंजाब की बल्लेबाजी काफी हद तक शीर्ष क्रम पर निर्भर है जहां पर केएल राहुल व मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ी हैं। पिछले मैच में गेल को मौका नहीं मिला था तो वहीं देखना होगा कि वो इस मैच में खेलते हैं या नहीं। पंजाब को दूसरी तरफ से जीत की स्थिति में होने के बावजूद हारने से बचना होगा। राजस्थान रायल्स के खिलाफ पिछले मैच में टीम की जीत सुनिश्चित लग रही थी लेकिन आखिर में उसने दो रन से यह मुकाबला गंवा दिया। टीम को इससे निजात पाने की जरूरत है। आगे के मैचों में आखिरी क्षणों में खराब प्रदर्शन उस पर भारी पड़ सकता है। पंजाब किंग्स की टीम में स्थिरता का अभाव है। उसने लगातार कप्तान और कोच बदले और अब टीम के मामले में भी उसका यही रवैया बना रहता है।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडन मार्क्रम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, मुहम्मद शमी, हरप्रीत बराड़, अर्शदीप सिंह और नैथन एलिस।

Previous articleआईपीएल 2021 : कप्तान सैमसन का अर्धशतक बेकार, राजस्थान को हराकर दिल्ली शीर्ष पर, प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की
Next articleसनी देओल ने मां प्रकाश कौर के साथ शेयर किया वीडियो, लिखा- हम बच्चे ही रहेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here