Home खेल आईपीएल 2021: संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे IPL के बचे हुए...

आईपीएल 2021: संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे IPL के बचे हुए मैच, फाइनल की तारीख भी लगभग तय

21
0

नई दिल्ली। कोरोना की वजह से स्थगित हुए आईपीएल के बचे हुए सभी मैच अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाएंगे। खबरों के मुताबिक 10 अक्टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया, स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग यूएई में 18 या 19 सितंबर को अंतरिम रूप से फिर से शुरू होगी, जिसमें तीन सप्ताह में 10 डबल हेडर खेले जाने की उम्मीद है। ” अधिकारी ने बताया,” फाइनल 9 या 10 अक्टूबर को आयोजित किया जा सकता है। तीन सप्ताह का समय इस सीजन के शेष 31 मैचों को पूरा करने के लिए पर्याप्त होगा। ”

कोरोना वायरस की वजह से छठे सीजन को मई के पहले हफ्ते में स्थगित कर दिया गया था। दरअसल 14वें सीजन को दोबारा नहीं शुरू करने पर बीसीसीआई को करीब तीन हजार करोड़ रुपये का नुकसान झेलना पड़ सकता है. इसलिए बीसीसीआई हर साल में 14वें सीजन को पूरा करवाना चाहता है। मौजूदा हालात को देखते हुए आईपीएल के 14वें सीजन का आयोजन इंडिया में मुमकिन नहीं है।

बीसीसीआई खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनज़र यूएई को आईपीएल के आयोजन के लिए प्राथमिकता पर रखी थी। पिछले साल यूएई में आईपीएल का आयोजन बेहद ही सफल रहा था और पूरे टूर्नामेंट में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया था।

बता दें कि आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हुआ था, लेकिन 29 मैच खेलने के बाद एक साथ कई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए और आईपीएल को स्थगित करना पड़ा। आईपीएल के 14वें सीजन में अभी 31 मैचों का आयोजन बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here