Home खेल आइपीएल 2021 : पंजाब के किंग्स से टकराएंगे चेन्नई के सुपर किंग्स

आइपीएल 2021 : पंजाब के किंग्स से टकराएंगे चेन्नई के सुपर किंग्स

13
0

मुंबई। महेंद्र सिंह धौनी की चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को आइपीएल में जीत की राह पर लौटने के लिए शुक्रवार को पंजाब किंग्स के मजबूत बल्लेबाजी क्रम के सामने गेंदबाजी में सुधार करके उतरना होगा। चेन्नई को पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने सात विकेट से हराया था, जबकि पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को चार रन से मात दी।

वानखेड़े स्टेडियम पर ओस की भूमिका को ध्यान में रखते हुए टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। चेन्नई ने यहां पहले मैच में सात विकेट पर 188 रन बनाए थे, जिसमें सुरेश रैना ने 54, मोइन अली ने 36 और सैम कुर्रन ने 34 रन का योगदान दिया था। सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस और धौनी उस मैच में नहीं चल सके थे। उसके बाद चेन्नई के गेंदबाज बड़ा स्कोर भी नहीं बचा सके।

शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के लिए 138 रन की साझेदारी करके मैच आसानी से जीता। दीपक चाहर, सैम कुर्रन, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा और मोइन अली सभी ने रन लुटाए। अब कुशल रणनीतिकार धौनी पर दारोमदार होगा कि इस हार के सदमे से निकालकर टीम को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करें। उन्हें इसके लिए मोर्चे से अगुआई करनी होगी।

दूसरी ओर पंजाब किंग्स पहले मैच में छह विकेट पर 221 रन बनाने के बावजूद रॉयल्स के हाथों हार से बाल-बाल बची। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे केएल राहुल ने 50 गेंद में 91 रन बनाए, जबकि क्रिस गेल ने 28 गेंद में 40 और दीपक हुड्डा ने 28 गेंद में 64 रन का योगदान दिया। पंजाब के लिए चिंता का सबब उनकी बल्लेबाजी नहीं, बल्कि गेंदबाजी है। रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने पहले मैच में 63 गेंद में 119 रन बनाकर अकेले दम पर ही जीत दिला दी थी, लेकिन चार रन से चूक गए।

युवा अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में उन्हें 13 रन नहीं बनाने दिए और महज आठ रन देकर टीम को जीत दिलाई। मुहम्मद शमी ने भी 33 रन देकर दो विकेट लिए, लेकिन झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ महंगे साबित हुए। दोनों पर टीम ने कुल 22 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here