Home खेल आईपीएल 2021: बेकार गई संजू सैमसन की शतकीय पारी, 4 रनों से...

आईपीएल 2021: बेकार गई संजू सैमसन की शतकीय पारी, 4 रनों से जीता पंजाब

16
0

मुंबई। पंजाब किंग्स ने IPL 2021 के पांचवें मैच में राजस्थान रॉयल्स को 4 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 221 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान टीम 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 217 रन ही बना सकी।

बतौर कप्तान सैमसन ने अपने पहले ही मैच में शतक जड़ा। ऐसा करने वाले वे IPL के पहले खिलाड़ी हैं। यह IPL में उनकी तीसरी सेंचुरी है। उन्होंने शतक के मामले में एबी डिविलियर्स की बराबरी भी की।

रियान पराग और शिवम दुबे ने आक्रमक पारी खेली

रियान पराग 11 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने सैमसन के साथ 5वें विकेट के लिए 23 बॉल पर 52 रन की पार्टनरशिप की। वहीं, शिवम दुबे 15 बॉल पर 23 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अर्शदीप सिंह ने दीपक हूडा के हाथों कैच कराया। दुबे ने सैमसन के साथ चौथे विकेट के लिए 33 बॉल पर 53 रन की पार्टनरशिप की।

मोहम्मद शमी ने राजस्थान को पहला झटका दिया


मोहम्मद शमी ने राजस्थान रॉयल्स को शून्य पर पहला झटका दिया। ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स बिना खाता खोले आउट हुए। शमी ने अपनी ही बॉल पर उनका कैच लिया। इसके बाद 25 रन के स्कोर पर टीम का दूसरा विकेट गिरा। तेज गेंदबाज अर्शदीप ने अपनी ही बॉल पर मनन वोहरा का कैच लपका। वोहरा 8 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए। जोस बटलर 13 बॉल पर 25 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जे रिचर्ड्सन ने क्लीन बोल्ड किया।

क्रिस गेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

क्रिस गेल ने इस मैच में 40 रनों की पारी खेली। गेल ने अपनी इस पारी के दौरान 2 छक्के भी लगाए। गेल इसी के साथ आईपीएल के इतिहास में 350 छक्के पूरे करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल के इतिहास में गेल से ज्यादा छक्के किसी भी खिलाड़ी के नहीं हैं।

दूसरे नंबर पर आरसीबी के एबी डिविलियर्स आते हैं, जिनके नाम 237 छक्के हैं। जबकि तीसरे नंबर पर सीएसके के कप्तान एमएस धोनी हैं जिनके नाम 216 छक्के हैं। गेल इस मैच में अपनी फिफ्टी की ओर बढ़ रहे थे तभी रियान प्रयाग की गेंद पर उनका कैच बेन स्टोक्स ने लपक लिया।

पंजाब का बड़ा स्कोर

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने आई पंजाब की टीम ने राजस्थान के सामने 222 रनों का एक बड़ा लक्ष्य रखा है। पंजाब की ओर से उनके कप्तान केएल राहुल ने 91 रनों की शानदार पारी खेली। राहुल के अलावा दीपक हुड्डा ने भी 64 और क्रिस गेल ने 40 रनों की पारियां खेली। राजस्थान के सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। पंजाब की ओर से उनकी पारी में कुल 13 छक्के लगे। राजस्थान की ओर से चेतन सकारिया अपने डेब्यू पर 3 विकेट लेने में कामयाब रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here