Home खेल आईपीएल 2021: आरसीबी को लगा पहला झटका, विराट कोहली लौटे पवेलियन

आईपीएल 2021: आरसीबी को लगा पहला झटका, विराट कोहली लौटे पवेलियन

22
0

अबूधाबी। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 31वां मैच अबूधाबी में कोलकाता नाइट राइ़डर्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक बैंगलोर की टीम ने 2 ओवर में 1 विकेट खोकर 11 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर केएस भरत और देवदत्त पडीक्कल हैं।

आरसीबी की पारी, कप्तान कोहली आउट

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम को पहला झटका 10 रन के कुल स्कोर पर लगा जब कप्तान विराट कोहली 5 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर lbw आउट हो गए। इस सीजन के पहले भाग में आरसीबी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और ये टीम 7 में से 5 मैच जीतकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर थी, जबकि केकेआर 4 अंक के साथ 7वें नंबर पर मौजूद है।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, केएल भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, वानेंदु हसरंगा, सचिन बेबी, केली जैमिसन, मो. सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल।

केकेआर की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लाकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

संतुलित नजर आती है आरसीबी

आरसीबी की बल्लेबाजी बेहद मजबूत नजर आती है, जिसमें टाप आर्डर में कोहली और देवदत्त पडीक्कल टीम को अच्छी शुरुआत देते रहे हैं। ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने पहले हिस्से में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। गेंदबाजी में मुहम्मद सिराज और न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन आक्रमण की अगुआई करेंगे। उनका साथ देने के लिए हर्षल पटेल, नवदीप सैनी और युजवेंद्रा सिंह चहल जैसे उपयोगी गेंदबाज हैं। एडम जांपा और केन रिचर्डसन की जगह श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा और दुष्मंता चमीरा का टीम से जुड़ना भी उसके लिए अच्छा है, क्योंकि इन दोनों को यूएई में खेलने का अनुभव है।

केकेआर में खिलाड़ियों की भरमार, पर प्रदर्शन करने की जरूरत

कोलकाता टीम में बेहतरीन खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, लेकिन टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करने की जरूरत है। इस टीम की बल्लेबाजी काफी हद तक शुभमन गिल और नीतीश राणा पर काफी निर्भर है और दोनों को एक साथ चलने की जरूरत है। इनके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन को भी अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी और शाकिब-अल-हसन से भी टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। केकेआर की गेंदबाजी न्यूजीलैंड के टिम साउथी पर निर्भर रहेगी, जो दूसरे चरण में पैट कमिंस की जगह टीम से जुड़े हैं।

Previous articleकांग्रेस हाईकमान के तेवर बदले, महाराष्ट्र की राज्यसभा सीट के लिए भी पसंद को दी तवज्जो
Next articleशेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद, सेंसेक्स 525 अंक टूटा, निफ्टी 17,400 के नीचे आया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here