Home खेल राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, ये दिग्गज ऑलराउंडर IPL से बाहर

राजस्थान रॉयल्स को तगड़ा झटका, ये दिग्गज ऑलराउंडर IPL से बाहर

22
0
ben-stokes-5.jpg

IPL 2021: बेन स्टोक्स (Ben Stokes) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के मुख्य खिलाड़ी हैं. वे साल 2018 से इसी टीम के साथ आईपीएल में खेल रहे हैं.

IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को तगड़ा झटका लगा है. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. टीम ने लिखा, बेन स्टोक्स पिछले मैच में अंगुली टूटने के बाद आईपीएल से बाहर हो गए हैं. वह अभी रॉयल्स के साथ रुकेंगे और आने वाले मैचों में बाकी खिलाड़ियों को सपोर्ट करेंगे. इसस पहले ब्रिटिश मीडिया ने खबर दी थी कि बेन स्टोक्स का हाथ टूट गया है. इसी के चलते वे आईपीएल 2021 से बाहर हो गए.

ben-stokes.jpg

बेन स्टोक्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी. यह चोट क्रिस गेल का कैच पकड़ने के दौरान लगी. इसके बाद वे कुछ देर के लिए मैदान से बाहर भी चले गए थे. हालांकि उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनिंग की थी. वे तीन गेंद खेलने के बाद बिना रन बनाए आउट हो गए थे. पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में बेन स्टोक्स ने एक ओवर गेंदबाजी भी की थी. हालांकि वे महंगे साबित हुए थे. राजस्थान ने यह मैच चार रन से गंवाया था.

खबर है कि स्टोक्स अभी एक सप्ताह तक भारत में ही रहेंगे. उनकी चोट के बारे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और राजस्थान रॉयल्स के बीच बात भी हो रही है. स्टोक्स का एक्सरे भी होना है. इससे देखा जाएगा कि चोट कितनी गंभीर है. इसके बाद ईसीबी स्टोक्स की रिकवरी को लेकर योजना बनाएगा.

पहले से आर्चर की कमी से जूझ रहा है राजस्थान

बेन स्टोक्स की चोट की खबर राजस्थान रॉयल्स के लिए ऐसे समय में आई है जब टीम पहले से ही जोफ्रा आर्चर की कमी से जूझ रही है. आर्चर के हाथ का ऑपरेशन हुआ था. इस वजह से वह आईपीएल 2021 से अभी बाहर हैं. हालांकि 13 अप्रैल से वे फिर से ट्रेनिंग में लौटे हैं. इससे रॉयल्स को उम्मीद बंधी होगी कि आर्चर आने वाले दिनों में उसके साथ जुड़ जाएंगे.

आईपीएल में ऐसा रहा है बेन स्टोक्स का प्रदर्शन

बेन स्‍टोक्‍स ने आईपीएल में 43 मैच खेले हैं. इनमें उन्‍होंने 25.55 की औसत और 134.50 के स्‍ट्राइक रेट से 920 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन नाबाद 107 रन रहा. उन्‍होंने आईपीएल में दो शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. इस दौरान उनके बल्‍ले से 79 चौके और 32 छक्‍के निकले हैं. इसके अलावा उन्‍होंने इन 43 मैचों में 28 विकेट भी लिए हैं. गेंदबाजी में सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 15 रन देकर तीन विकेट रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here