Home खेल आइपीएल 2021: रोमांचक मैच में पंजाब को मिली जीत, 5 रन से...

आइपीएल 2021: रोमांचक मैच में पंजाब को मिली जीत, 5 रन से हारी हैदराबाद

15
0

शारजाह। आइपीएल 2021 के 37वें लीग मैच में पंजाब किंग्स का सामना शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुआ। ये मैच लो-स्कोरिंग रहा, लेकिन काफी रोमांचक भी था, क्योंकि मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला, जब पंजाब किंग्स को 5 रन से जीत मिली। आखिरी गेंद पर हैदराबाद के पास मुकाबले को टाई कराने का मौका था, लेकिन 47 रन की पारी खेलने वाले जेसन होल्डर आखिरी गेंद पर छक्का नहीं जड़ सके।

इस मैच में हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की और टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 125 रन बना सकी। हैदराबाद के सामने जीत के लिए 126 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम 20 ओवर खेलने के बाद भी टीम 7 विकेट खोकर 120 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए होल्डर 29 गेंदों में 47 रन बनाकर और भुवनेश्वर कुमार 3 रन बनाकर नाबाद लौटे।

हैदराबाद की पारी, मिली खराब शुरुआत

126 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को पहले ही ओवर में डेविड वार्नर के रूप में बड़ा झटका लगा जो 2 रन बनाकर मुहम्मद शमी की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हुए। हैदराबाद को दूसरा झटका भी मुहम्मद शमी ने दिया, जब उन्होंने कप्तान केन विलियमसन को 1 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। हैदराबाद का तीसरा विकेट मनीष पांडे के रूप में लगा जो 23 गेंदों में 13 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

रवि बिश्नोई ने चौथी सफलता पंजाब को दिलाई। रवि ने केदार जाधव ने 12 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया। बिश्नोई ने पांचवीं सफलता भी पंजाब को दिलाई। उन्होंने अब्दुल समद को एक रन के निजी स्कोर पर क्रिस गेल के हाथों कैच आउट हुए। छठा विकेट हैदराबाद का रिद्धिमान साहा के रूप में गिरा, जो 31 रन बनाकर रन आउट हो गए। सातवां विकेट हैदराबाद का राशिद खान के रूप में गिरा, जो 3 रन बनाकर अर्शदीप सिंह के शिकार बने।

पंजाब की पारी, नहीं चले धुरंधर

टास हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को पहला झटका 26 रन के कुल स्कोर पर लगा जब कप्तान केएल राहुल 21 गेंदों में 21 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर जे सुचिथ के हाथों कैच आउट हो गए। दूसरा झटका भी पांचवें ओवर में पंजाब को लगा जब मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर केन विलियमसन के हाथों कैच आउट हुए।

क्रिस गेल को तीसरा झटका क्रिस गेल के रूप में लगा जो 17 गेंदों में 14 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने। निकोलस पूरन के रूप में पंजाब को चौथा झटका लगा जो 8 रन बनाकर संदीप शर्मा के शिकार बने। पांचवां विकेट एडन मार्क्रम के रूप में गिरा, जो 32 गेंदों में 27 रन बनाकर अब्दुल समद की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए।

पंजाब का छठा विकेट दीपक हुड्डा के रूप में गिरा जो 13 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर जे सुचित के हाथों कैच आउट हुए। सातवां ढटका टीम को नैथन एलिस के रूप में लगा जो 12 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए।

इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद बिना किसी बदलाव के उतरी है, जबकि पंजाब किंग्स में 3 बदलाव देखने को मिले हैं। पंजाब की टीम में फैबिएन एलन, आदिल रशीद और इशान पोरेल को बाहर बैठाया गया है, जबकि नैथन एलिस, क्रिस गेल और रवि बिश्नोई को मौका मिला है।

Previous articleराज्यों के साथ सहकार की भूमिका निभाएगा सहकारिता मंत्रालय
Next articleअमेरिका से भारत के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अपने साथ ला रहे हैं तोहफे में मिली कई कलाकृतियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here