Home खेल KKR ने तोड़ा हार का सिलसिला, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से...

KKR ने तोड़ा हार का सिलसिला, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से रौंदा

76
0

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के 21वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 5 विकेट से हरा दिया है. केकेआर ने 124 रनों के लक्ष्य को 16.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) -14 के 21वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 5 विकेट से हरा दिया है. केकेआर ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए. केकेआर ने 124 रनों के लक्ष्य को 16.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया.   केकेआर को ये जीत लगातार चार मैचों में हार के बाद मिली है. अंक तालिका में केकेआर पांचवें और पंजाब छठे नंबर पर है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 17 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. नीतीश राणा (0), शुभमन गिल (9) और सुनील नरेन (0) फेल रहे. इसके बाद कप्तान इयोन मॉर्गन (47*) और राहुल त्रिपाठी (41) ने चौथे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर टीम को संभाला.  

राहुल को दीपक हुड्‌डा ने आउट किया. 83 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद उतरे आंद्रे रसेल (10) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके. उन्हें अर्शदीप ने सीधे थ्रो पर रन आउट किया. मॉर्गन के साथ दिनेश कार्तिक 12 रन बनाकर नाबाद रहे. पंजाब किंग्स की ओर से मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और हेनरिक्स को भी एक-एक विकेट मिले. 

इससे पहले केकेआर के कप्तान  मॉर्गन ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया. पंजाब ने 9 विकेट पर 123 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. क्रिस जॉर्डन ने 18 गेंदों पर एक चौका और 3 छक्कों की मदद से 30 रन बनाए. इसी कारण टीम 120 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रही.

कप्तान केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए जबकि निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छ्क्के की बदौलत 19 रन बनाए. केकेआर के युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके जबकि पैट कमिंस और सुनील नरेन को 2-2 विकेट मिले. शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने भी 1-1 विकेट लिया.

टीमें इस प्रकार हैं –

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, मोइजेस हेनरिक्स, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शिवम मावी, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती.

Previous articleइंदौर में सख्‍ती, बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू, घरों से निकले लोग तो मिलेगी सजा
Next articleदिवाली में मांगते थे सोने के बिस्किट’, परमबीर सिंह के खिलाफ इंस्पेक्टर का आरोप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here