Home खेल आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से...

आईपीएल 2021: रोमांचक मुकाबले में मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से दी मात

42
0
  • हार्दिक पांड्या ने खेली शानदार पारी

अबु धाबी। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 42वें मैच में मंगलवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 6 विकेट पर 135 रनों पर रोक दिया और फिर चार विकेट खोकर 19 ओवर में मैच जीत लिया।

मुंबई के लिए सौरभ तिवारी ने सर्वाधिक 45, क्विंटन डीकॉक ने 27, हार्दिक पांड्या ने नाबाद 40 रन बनाए। पंजाब के लिए रवि बिश्ननोई ने दो और मोहम्मद शमी तथा नेथन एलिस ने एक-एक विकेट लिए। मुंबई की 11 मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। पंजाब को 11 मैचों में सातवीं हार मिली है।

मुंबई को लगे शुरुआत झटके

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा 8 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर मनदीप सिंह के कैच दे बैठे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले बिश्नोई की गेंद पर बोल्ड हो गए। जमकर एक छोर पर बल्लेबाजी कर रहे क्विंटन डिकाक को मोहम्मद शमी ने 27 रन पर बोल्ड किया।

पंजाब की बल्लेबाजी, मारक्रम ने बचाई लाज

मयंक की गैरमौजूदगी में कप्तान केएल राहुल के साथ मनदीप सिंह ने पारी की शुरुआत की। 14 गेंद पर वह 15 रन बनाकर वह क्रुणाल पांड्या की गेंद पर LBW हुए। इसके ठीक बाद कीरोन पोलार्ड ने अनुभवी क्रिस गेल को 1 रन पर क्रुणाल के हाथों कैच करवाया। इसी ओवर में उन्होंने कप्तान केएल राहुल को 21 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच करवा टीम को बड़ी सफलता दिलाई। सप्रीत बुमराह ने निकोलस पूरन को 2 रन के स्कोर पर LBW किया।

एक छोर पर जमकर अच्छे शाट लगाते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे एडम मारक्रम को राहुल चाहर ने अपना शिकार बनाया। 29 गेंद पर 6 चौके की मदद से 42 रन बनाने के बाद वह बोल्ड हुए। इसके ठीक बाद 28 गेंद पर 26 रन बनाकर दीपक हुड्डा भी अपना विकेट गंवा बैठे। हरप्रीत बरार 14 रन बनाकर नाबाद लौटे और टीम 135 रन के स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई की तरफ से पोलार्ड और बुमराह ने 2-2 जबकि क्रुणाल और चाहर ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया।

मुंबई के प्लेइंग इलेवन में नाथन कूल्टर नाइल और सौरव तिवारी की वापसी हुई है। इशान किशन और एडम मिल्ने को बाहर बिठाया गया है। पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल चोट की वजह से आज का मैच नहीं खेल रहे हैं उनकी जगह मनदीप को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मनदीप सिंह, क्रिस गेल, एलेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी, क्रुणाल पांडाया, कीरोन पोर्लाड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट

Previous articleअनीति से अर्जित धन
Next articleहार्निया के ऑपरेशन के बाद चलने-फिरने में परेशानी, अवसाद में आकर युवक ने की आत्महत्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here