आइपीएल 2021 : कोलकाता ने राजस्थान पर दर्ज की बड़ी जीत, प्लेआफ में जगह लगभग पक्की

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

शारजाह। इंडियन प्रीमियर लीग के 54वें मुकाबले में राजस्थान का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से हुआ। कोलकाता ने टास हार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान की टीम महज 85 रन पर सिमट गई। 86 रन की बड़ी जीत के साथ प्लेआफ में कोलकाता ने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली। मुंबई और हैदराबाद के बीच होने वाले शुक्रवार को मुकाबले के बाद प्लेआप में पहुंचने वाली आखिरी टीम का फैसला हो जाएगा।

राजस्थान को शुरुआती झटके

172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे राजस्थान की शुरुआत बहुत ही खराब रही। यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले पारी का पहला ओवर करने आए शाकिब अल हसन की तीसरी गेंद पर आउट हुए। इसके ठीक बार कप्तान संजू सैमसन को शिवम मावी ने 1 रन पर कप्तान मोर्गन के हाथों कैच करवाया। ओपनर लिविंगस्टोन 6 रन बनाकर फुर्ग्युसन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। इसी ओवर में अनुज रावत भी बिना खाता खोले LBW होकर वापस लौटे।

फिलिप को शिवम मावी ने 8 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया और इसी ओवर की आखिरी गेंद पर शिवम दुबे को बोल्ड कर राजस्थान को बड़ा झटका दिया। इसके बाद क्रिस मौरिस और फिर जयदेव उनादकट ने अपना विकेट गंवा दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी

राजस्थान के खिलाफ टास हारने के बाद शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। दोनों ने संभलकर पारी की शुरुआत की। पावरप्ले में दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए बिना किसी नुकसान के टीम के स्कोर को 34 रन तक पहुंचाया। 8 ओवर में वेंकटेश और गिल ने टीम के स्कोर को 50 रन तक पहुंचाया। राहुल तेवतिया ने कोलकाता को वेंकटेश का विकेट हासिल कर पहला झटका दिया। 35 गेंद पर 38 रन बनाकर वह वापस लौटे।

फिलिप ने नितिश राणा को 12 रन के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच करवा टीम को दूसरी सफलता दिलाई। गिल ने लगातार दूसरे मैच में एक छोर को थामे रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। 40 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से वह पचास रन तक पहुंचे। गिल को मौरिस ने 56 रन के स्कोर पर यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच करवाया। चेतन सकारिया ने 21 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी को बोल्ड कर वापस भेजा।

नीचले क्रम में आकर दिनेश कार्तिक ने 11 गेंद पर 13 और कप्तान इयोन मोर्गन ने इतने ही गेंद पर 13 रन बनाकर टीम को 171 रन तक पहुंचाया। राजस्थान की तरफ से मौरिस, सकारिया, तेवतिया और फिलिप ने 1-1 विकेट हासिल किया।
आज के इस मुकाबले में दोनों ही टीम बदलाव के साथ उतरी है। राजस्थान ने चार बदलाव किए हैं जबकि कोलकाता ने एक बदलाव करने का फैसला लिया। राजस्थान रॉयल्स में चार बदलाव, लिविंगस्टन, मॉरिस, उनादकट, अनुज रावत की वापसी। वहीं कोलकाता की टीम में लोकी फुर्ग्युसन की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है उन्होंने टिम साउदी की जगह ली है।

राजस्थान रायल्स की प्लेइंग इलेवन

लियाम लिविंगस्टोन, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप, अनुज रावत, क्रिस मौरिस, राहुल तेवतिया, जयदवे उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, वेंटकेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लोकी फुर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Recent News

Related News