Home खेल आइपीएल 2021 : केकेआर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, रोहित शर्मा की...

आइपीएल 2021 : केकेआर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी, रोहित शर्मा की हुई वापसी

32
0

अबूधाबी। आइपीएल 2021 के 34वें लीग मैच में मुंबई इंडियंस की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अबूधाबी में खेल रही है। इस मैच में केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं केकेआर के खिलाफ मुंबई के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने खबर लिखे जाने तक एक ओवर में 5 रन बना लिए हैं।

मुंबई की टीम में एक बदलाव

केकेआर के खिलाफ इस मैच के लिए मुंबई ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। पिछले मैच में इंजरी की वजह से नहीं खेल पाने वाले टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई तो वहीं अनमोल प्रीत सिंह को अपना स्थान गंवाना पड़ा। केकेआर ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया और वो सेम प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरी है।

पहले मैच में सीएसके के खिलाफ रोहित की जगह किरोन पोलार्ड ने मुंबई की कप्तानी की थी। मुंबई को यूएई में अपने पहले ही मैच में सीएसके से हार मिली थी। वहीं केकेआर ने यहां पर अच्छी शुरुआत की थी और विराट कोहली की आरसीबी को हरा दिया था। अंक तालिका में मुंबई की टीम चौथे स्थान पर है तो वहीं केकेआर पांचवें नंबर पर मौजूद है।

पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई पिछले मैच में अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा और आलराउंडर हार्दिंक पांड्या के बगैर मैदान पर उतरी थी। इसका असर टीम की बल्लेबाजी पर सीएसके के खिलाफ नजर आया था। इस टीम में डिकाक, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, सूर्यकुमार यादव, सौरव तिवारी जैसे बल्लेबाज हैं तो वहीं टीम की गेंदबाजी भी काफी मजबूत नजर आती है। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट की वजह से टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी धारदार है।

कोलकाता की बात करें तो यूएई में इस टीम में आरसीबी को अपने खेल से पूरी तरह से सन्न कर दिया था। आरसीबी के खिलाफ कोलकाता के गेंदबाजों ने रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और आलराउंडर आंद्रे रसेल की अगुआई में शानदार गेंदबाजी की तथा बाद में शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की पारियों से 10 ओवर शेष रहते हुए ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। केकेआर ने इस मैच में अपने आक्रामक तेवर दिखाए थे और वह मुंबई के खिलाफ भी इसी आक्रामकता के साथ मैदान पर उतरेगा।

मुंबई की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकाक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरव तिवारी, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट।

केकेआर की प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

Previous articleपितृ पक्ष: अगर पुत्र नहीं है तो इस तिथि में करें श्राद्ध
Next articleअमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी ने की ग्लोबल सीईओ से मुलाकात, कंपनियों ने निवेश में दिखाई रुचि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here