Home खेल आईपीएल 2021: आरसीबी को केकेआर ने 9 विकेट से हराया, यूएई लेग...

आईपीएल 2021: आरसीबी को केकेआर ने 9 विकेट से हराया, यूएई लेग में की बेहतरीन शुरुआत

16
0

अबूधाबी। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 31वां मैच अबूधाबी में कोलकाता नाइट राइ़डर्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी के बल्लेबाज केकेआर की गेंदबाजी के सामने पूरी तरह से धराशाई हो गए और 19 ओवर में सिर्फ 92 रन पर आलआउट हो गए।

केकेआर को जीत के लिए 93 रन बनाने थे और जीत के लिए मिले इस लक्ष्य को केकेआर ने सिर्फ 10 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोलकाता की टीम ने 10 ओवर में एक विकेट पर 94 रन बनाते हुए आसान जीत हासिल की। इस जीत के बाद कोलकाता 6 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर आ गई तो हीं आरसीबी अभी भी तीसरे स्थान पर 10 अंक के साथ मौजूद है।

केकेआर की पारी, शुभमन गिल ने बनाए 48 रन

शुभमन गिल ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी करके टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया था, लेकिन वो 48 रन पर आउट हो गए। गिल ने 34 गेंदों पर एक छक्का व 6 चौकों की मदद से ये पारी खेली वहीं वेंकटेश अय्यर 27 गेंदों पर 1 छक्के व 7 चौकों की मदद से 41 रन बनाकर नाबाद रहे।

आरसीबी की पारी, फेल रहे बल्लेबाज

टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम को पहला झटका 10 रन के कुल स्कोर पर लगा जब कप्तान विराट कोहली 5 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर lbw आउट हो गए। दूसरा झटका आरसीबी को देवदत्त पडीक्कल के रूप में लगा, जो 20 गेंदों में 22 रन बनाकर लाकी फर्ग्युसन की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हुए। तीसरे विकेट के रूप में श्रीकर भरत आउट हुए, जो 16 रन बनाकर आंद्रे रसेल की गेंद पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हुए।

RCB को चौथा झटका एबी डिविलियर्स के रूप में लगा जो आंद्रे रसेल की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उनको रसेल ने क्लीन बोल्ड किया। ग्लेन मैक्सवेल ने निराश किया और वो वरुण की गेंद पर 10 रन पर आउट हुए। वरुण चक्रवर्ती ने सचिन बेबी को भी 7 रन पर आउट किया। जैमीसन 4 रन बनाकर रन आउट हो गए। हर्षल पटेल 12 रन पर लाकी फर्ग्यूसन की गेंद पर आउट हुए। पहली पारी में वरुण चक्रवर्ती व आंद्रे रसेल ने तीन-तीन विकेट लिए।

Previous articleकमिश्नर-कलेक्टर, आईजी-एसपी कांफे्रंस : नहीं चलेगी व्हॉटसऐप पुलिसिंग, माफिया की कसें नकेल: शिवराज
Next articleओशो ट्रस्ट की जमीन को ट्रस्टी ने एक क्रिश्चियन सोसायटी को बेची, धोखाधड़ी दर्ज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here