Home खेल आइपीएल 2021 : छक्के से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ...

आइपीएल 2021 : छक्के से दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दर्ज की जीत, पहुंची टाप पर

24
0

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 33वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की। सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। दिल्ली ने 17.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ दिल्ली की टीम चेन्नई को पीछे करते हुए अंक तालिका में 14 अंक लेकर टाप पर पहुंच गई।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी, धवन अर्धशतक से चूके

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए पृथ्वी शा और शिखर धवन ने तेज शुरुआत की लेकिन जल्दी ही यह जोड़ी टूट गई। खलील अहमद ने पृथ्वी को 11 रन के स्कोर पर केन विलियमसन के शानदार कैच पर आउट कर वापस भेजा। बेहतरीन लय में बल्लेबाजी कर रहे धवन बड़ा शाट लगाने की कोशिश में राशिद खान की गेंद पर अब्दुल समद को कैच दे बैठे। 37 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से उन्होंने 42 रन बनाए।

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी की शुरुआत बेहद खराब रही और ओपनर डेविड वार्नर को एनरिच नार्खिया ने बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया। रिद्धिमान साहा के तौर पर टीम को दूसरा झटका लगा। वह 18 रन बनाकर कगिसो रबादा की गेंद पर आउट हुए। केन विलियमसन को 18 रन पर आउट करके अक्षर ने हैदराबाद को तीसरा झटका दिया। मनीष पांडे को 17 रन पर आउट करके रबादा ने हैदराबाद को चौथा झटका दिया। केदार जाधव को नार्खिया ने तीन रन पर आउट किया। जेसन होल्डर को अक्षर ने 10 रन पर आउट किया। अब्दुल शमद 28 रन बनाकर रबादा की गेंद पर आउट हुए। राशिद खान 22 रन बनाकर रन आउट हुए। संदीप शर्मा डक पर रन आउट हुए। भुवनेश्वर कुमार पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, पृथ्वी शा, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, आवेश शान, एनरिच नार्खिया

Previous articleरामधारी सिंह दिनकर जयंती : कविताओं की युद्ध गर्जना
Next articleसफर के दौरान काम में जुटे हैं प्रधानमंत्री, शेयर की ये तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here