Home खेल IPL 2021: रोमांचक मैच में सीएसके ने 18 रन से मारी बाजी,...

IPL 2021: रोमांचक मैच में सीएसके ने 18 रन से मारी बाजी, केकेआर ने जीता दिल

29
0
  • बेकार गई रसेल-कमिंस की तूफानी पारी, चेन्नई ने 18 रनों से जीता मैच


मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के 15वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला गया। इस मैच में कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 220 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया और केकेआर को जीत के लिए 221 का टारगेट दिया।

कोलकाता की टीम जीत के लिए मिले लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और मोर्गन की टीम को 18 रन से हार मिली। केकेआर की टीम ने इस मुकाबले में 19.1 ओवर में 202 रन बनाए। केकेआर की तरफ से रसेल व कमिंस ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

कोलकाता की पारी, रसेल व कमिंस के अर्धशतक

चेन्नई से मिले विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर शुभमन गिल बिना खाता खोले दीपक चाहर के पहले ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में दीपक के अगले ओवर की पांचवीं गेंद पर नितिश राणा 9 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। कप्तान इयोन मोर्गन 7 रन जबकि पारी को तेज करने उतरे सुनील नरेन 4 रन बनाकर दीपक चाहर के शिकार हुए।

राहुल त्रिपाठी को 8 रन के स्कोर पर लुंगी नगिडी ने विकेट के पीछे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच करवाया। 5 विकेट गिरने के बाद आंद्र रसेल ने तूफानी बल्लेबाजी शुरू की और महज 21 गेंद पर 6 छक्के और 3 चौके की मदद के अर्धशतक बना डाला।22 गेंद पर 54 रन की तूफानी पारी खेलकर रसेल सैम कुर्रन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। दिनेश कार्तिक 40 रन बनाकर नगिडी की गेंद पर lbw होकर वापस लौटे। वरुण चक्रवर्ती बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए।

चेन्नई की पारी, रितुराज गायकवाड़ व डुप्लेसिस के अर्धशतक

चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ ने शानदार पारी खेली और 64 रन बनाए। उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने 64 रन पर आउट कर दिया। मोइन अली ने 12 गेंदों पर 25 रन बनाए और सुनील नरेन की गेंद पर दिनेश कार्तिक ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया। कप्तान धोनी ने 8 गेंदों पर 17 रन बनाए और आंद्रे रसेल की गेंद पर मोर्गन के हाथों लपके गए। फॉफ डुप्लेसिस 95 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि जडेजा भी 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता नाइट राइडर्स का प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मॉर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल, सुनील नारायण, कमलेश नागरकोटी, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा

चेन्नई सुपर किंग्स का प्लेइंग इलेवन

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), फ़ाफ़ डुप्लेसी, ऋतुराज गायकवाड़, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, मोईन अली, सैम करन, रवींद्र जाडेजा, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here