Home खेल आइपीएल 2021: गेंदबाजों के दम पर चेन्नई ने पंजाब को दी शिकस्त,...

आइपीएल 2021: गेंदबाजों के दम पर चेन्नई ने पंजाब को दी शिकस्त, दीपक चाहर ने झटके चार विकेट

23
0

मुंबई। आइपीएल के 14वें सीजन के आठवें मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धौनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। ऐसे में पंजाब की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाए। 107 रन के लक्ष्य को चेन्नई की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 15.4 ओवर में हासिल कर लिया। यह इस सत्र में चेन्नई की पहली जीत है।

चेन्नई की बल्लेबाजी, रितुराज सस्ते में आउट

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के लिए रितुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। पिछले मैच के हीरो अर्शदीप सिंह ने रितुराज को 5 रन के स्कोर पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच करवाया। मोइन अली को 46 रन पर मुरुगन अश्विन ने चलता किया। सुरैश रैना को शमी ने आठ रन पर आउट किया। इसके अगले ही गेंद पर अंबाती रायुडू डक पर पवेलियन लौट गए। फाफ डुप्लेसिस 36 और सैम कुर्रन पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब की पारी, गिरे 7 विकेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को पहला झटका पहले ही ओवर में लगा जब मयंक अग्रवाल पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनको दीपक चाहर ने पवेलियन भेजा। दूसरी सफलता सीएसके को रन आउट के रूप में मिली। केएल राहुल 5 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के थ्रो के चलते रन आउट हो गए। क्रिस गेल के रूप में पंजाब को तीसरा झटका लगा जो दीपक चाहर की गेंद 10 रन बनाकर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए।

इसी ओवर में दीपक चाहर ने निकोलस पूरन को भी फंसाया, जो खाता भी नहीं खोल पाए। पांचवां विकेट दीपक चाहर ने सीएसके को दिलाया। उन्होंने दीपक हुड्डा को 10 रन के निजी स्कोर पर फाफ डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट कराया। दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी की और अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 14 रन खर्च किए और चार अहम विकेट अपने नाम किए। ये उनके आइपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

छठा झटका पंजाब किंग्स को झाय रिचर्डसन के रूप में लगा जो 15 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। 7वीं सफलता सीएसके को मुरुगन अश्विन के रूप में मिली, जो 14 गेंदों में 6 रन बनाकर ड्वेन ब्रावो की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए। आठवीं विकेट पंजाब की शाहरुख खान के रूप में गिरी जो 36 गेंदों में 47 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए। शमी 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here