Home खेल आइपीएल 2021 : कप्तान राहुल ने दिलाई पंजाब किंग्स को धमाकेदार जीत,...

आइपीएल 2021 : कप्तान राहुल ने दिलाई पंजाब किंग्स को धमाकेदार जीत, प्लेऑफ की उम्मीदें अब भी बरकरार

67
0
  • सीएसके की लगातार तीसरी हार

दुबई। आइपीएल 2021 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना पंजाब किंग्स के साथ हुआ। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने डुप्लेसिस की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 134 रन बनाए। पंजाब किंग्स को जीत के लिए 135 रन का टारगेट मिला।

दूसरी पारी में जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने 13 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए और मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की। केएल राहुल ने अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई और नाबाद 98 रन की पारी खेली। वहीं प्लेआफ में पहुंचने के बाद एम.एस. धौनी की सीएसके को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब को जीत बेशक मिल गई, लेकिन अब उसकी प्लेआफ में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो गई है। पंजाब के 14 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक है और ये टीम अभी पांचवें स्थान पर है तो वहीं सीएसके 14 मैचों में 9 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है।

पंजाब की पारी, कप्तान केएल राहुल का अर्धशतक

पंजाब का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के तौर पर गिरा, जिन्होंने 12 रन पर अपना विकेट गंवा दिया। मयंक को शार्दुल ठाकुर ने आउट किया तो वहीं सरफराज खान को भी शार्दुल ठाकुर ने बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। पंजाब का तीसरा विकेट शाहरुख खान के तौर पर गिरा और 8 रन पर वो चाहर का शिकार बने। कप्तान केएल राहुल ने 42 गेंदों पर 8 छक्के और 7 चौकों की मदद से नाबाद 98 रन बनाए तो वहीं एनरिकेज 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

सीएसके की पारी, नहीं चले कप्तान धौनी, डुप्लेसिस का अर्धशतक

सीएसके की टीम को पहला झटका रितुराज गायकवाड़ के तौर पर लगा और उन्हें 12 रन के स्कोर पर अर्शदीप सिंह ने शाहरुख खान के हाथों कैच करवा दिया। मोइन अली ने बिना खाता खोले ही अर्शदीप सिंह की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया। मोइन अली का कैच अर्शदीप की गेंद पर विकेट के पीछे केएल राहुल ने लपका। सुरेश रैना की जगह टीम में शामिल किए गए राबिन उथप्पा सिर्फ 2 रन बनाकर क्रिस जार्डन की गेंद पर चलते बने।

अंबाती रायुडू 4 रन पर क्रिस जार्डन की गेंद पर आउट हुए। कप्तान धोनी का खराब फार्म इस मैच में भी जारी रहा और वो 12 रन बनाकर आउट हो गए। डुप्लेसिस ने 55 गेंदों पर 2 छक्के व 8 चौकों की मदद से 76 रन की पारी खेली। वो शमी की गेंद पर केएल राहुल के हाथों लपके गए। जडेजा 15 रन जबकि ब्रावो 4 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब की तरफ से अर्शदीप सिंह, क्रिस जार्डन ने दो-दो जबकि शमी और रवि बिश्नोई को एक-एक सफलता मिली।

बिना बदलाव के उतरी सीएसके, पंजाब ने किया एक बदलाव

पंजाब के खिलाफ इस मुकाबले के लिए सीएसके ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। सुरेश रैना को एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन से बाहर किए गए, वहीं पंजाब ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करते हुए निकोलस पूरन की जगह टीम में क्रिस जार्डन को शामिल किया।

सीएसके की प्लेइंग इलेवन-

रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, राबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एम एस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोस हेडलवुड।

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन-

केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, एडन मार्करम, सरफराज खान, शाहरुख खान, मोइसिस एनरिकेज, क्रिस जार्डन, हरप्रीत बरार, मो. शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

Previous articleउप्र बॉर्डर पहुंचे सिद्धू हिरासत में, समर्थकों को जबरन बसों में ब‍िठाया
Next articleआइपीएल 2021 : कोलकाता ने राजस्थान पर दर्ज की बड़ी जीत, प्लेआफ में जगह लगभग पक्की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here