Home खेल भारत को 276 रन का टारगेट: श्रीलंका के असलंका ने पहली फिफ्टी...

भारत को 276 रन का टारगेट: श्रीलंका के असलंका ने पहली फिफ्टी लगाई, भुवनेश्वर-चहल को 3-3 विकेट

7
0
  • श्रीलंका ने भारत के सामने जीत के लिए रखा 276 रनों का लक्ष्य, चहल-भुवी ने झटके 3-3 विकेट


कोलंबो। भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 276 रनों का लक्ष्य रखा है। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में चरिथ असलंका (65), अविष्का फर्नांडो (50)और चमिका करुणारत्ने (44) ने अहम योगदान दिया।

भारत की तरफ से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट झटके। इसके अलावा दो विकेट दीपक चाहर को भी मिले।

दूसरे वनडे में श्रीलंका ने भारत के सामने 276 रनों का टारगेट रखा है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो और चरिथ असलंका की फिफ्टी की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन बनाए। अविष्का ने 50 रन और असलंका ने 65 रन की पारी खेली।

इसके अलावा आखिरी में चमिका करुणारत्ने ने एकबार फिर 33 बॉल पर 44 रनों की महत्वपूर्ण नाबाद पारी खेली। पहले वनडे में भी चमिका ने आखिर में 35 बॉल पर नाबाद 43 रन बनाए थे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल बॉलर रहे। उन्होंने 3-3 विकेट झटके। इसके अलावा दीपक चाहर को 2 विकेट मिला।

चहल ने लगातार 2 बॉल पर 2 विकेट झटके

अविष्का और मिनोद भानुका ने श्रीलंकाई टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 13 ओवर तक एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। मिनोद ने 42 बॉल पर 36 रन की पारी खेली। उनके और अविष्का के बीच पहले विकेट के लिए 77 रन की पार्टनरशिप हुई।

इसके बाद युजवेंद्र चहल ने 14वें ओवर में श्रीलंकाई टीम को लगातार दो बॉल पर 2 झटके दिए। उन्होंने 14वें ओवर की दूसरी बॉल पर मिनोद को मनीष पांडेय के हाथों कैच कराया। इसके बाद तीसरी बॉल पर भानुका राजपक्षा (0) को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच कराया।

2 विकेट गिरते ही अविष्का ने उप-कप्तान धनंजय के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 47 रन की पार्टनरशिप की। अविष्का ने इस दौरान वनडे करियर की चौथी फिफ्टी लगाई। इसके बाद श्रीलंका का मिडिल ऑर्डर एकबार फिर लड़खड़ा गया। टीम ने 10 रन के अंदर अविष्का फर्नांडो और धनंजय डिसिल्वा के रूप में 2 विकेट गंवा दिए।

भुवनेश्वर कुमार ने अविष्का-धनंजय की पार्टनरशिप को तोड़ा। उन्होंने 124 रन के कुल स्कोर पर अविष्का को क्रुणाल पंड्या के हाथों कैच कराया। अविष्का ने 71 बॉल पर 50 रन की पारी खेली। इसके बाद धनंजय भी खराब शॉट पर विकेट गंवा बैठे। दीपक चाहर ने 134 रन के कुल स्कोर पर श्रीलंका को चौथा झटका दिया। उन्होंने धनंजय को शिखर धवन के हाथों कैच कराया। वे 45 बॉल पर 32 रन बना सके।

युजवेंद्र चहल ने श्रीलंका को 5वां झटका दिया। उन्होंने कप्तान दासुन शनाका को क्लीन बोल्ड किया। वे 24 बॉल पर 16 रन बना सके। वहीं, दीपक ने वानिंदु हसारंगा (8 रन) को क्लीन बोल्ड किया।

भुवनेश्वर ने 6 साल में पहली नो बॉल फेंकी

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका की पारी के 5वें ओवर में नो बॉल फेंकी। यह अक्टूबर 2015 के बाद उनकी पहली नो बॉल है। हालांकि, फ्री-हिट पर भानुका कोई रन नहीं बना सके।

मनीष ने भानुका का कैच छोड़ा

श्रीलंका की पारी के दौरान दीपक चाहर दूसरा ओवर फेंक रहे थे। इस ओवर की आखिरी बॉल पर मनीष पांडेय ने स्लिप में भानुका का कैच छोड़ दिया। उस वक्त वे 4 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे।

श्रीलंका में 1 बदलाव

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टीम में एक बदलाव किया। तेज गेंदबाज इसुरु उदाना की जगह मीडियम पेसर कासुन रजिथा को जगह मिली है। वहीं, भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

दोनों टीमें

भारत : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : दासुन शनाका (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षा, धनंजय डिसिल्वा, चरिथ असलंका, वानिंदु हसारंगा, कासुन रजिथा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लक्षण संदाकन

Previous articleमैंने कहा था कोरोना गो और वह मेरे पीछे ही पड़ गया, संसद में बोले मोदी के मंत्री रामदास आठवले
Next articleईद-उल-अजहा से एक दिन पहले इराक के बगदाद में बम धमाका, 35 लोगों की मौत, कई जख्मी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here