भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीता इंग्लैण्ड के खिलाफ वनडे सीरीज

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

स्वदेश डेस्क (विशाखा धारे) – भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबलें में 88 रनों से जीत हासिल कर ली हैं । इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली है। हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी से  टीम ने  इंग्लैंड को दो मैचो में मात दे दी हैं ।

ICC Women's World Cup 2022: Full Schedule, Date, Timings, Venues Of India  Matches | Cricket News

बता दें कि मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 333 रन का बड़ा स्कोर बनाया ।यह इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का वनडे में सबसे बड़ा स्कोर है। हरमनप्रीत कौर ने तूफानी पारी खेलते हुए 143 रन सिर्फ 111 पर बना दिए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 18 चौके और 4 छक्के निकले। यह वनडे क्रिकेट में उनका 5वां शतक रहा। वह इंग्लैंड में वनडे में शतक लगाने वाली एशिया की पहली कप्तान भी बनीं।जवाबी पारी खेलते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 44.2 ओवर में 245 रन पर ऑल-आउट हो गई।

ये भी पढ़ें:  तेज गेंदबाज बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज की होगी टीम में वापसी
india women vs england women 2nd odi Harmanpreet Kaur hit 143 run on 111  balls makes history mkph | INDW vs ENGW: भारतीय महिला टीम की कप्टान  हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के

हरमनप्रीत के अलावा हरलीन देओल ने भी मैच में शानदार 58 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 24 गेंदों में 71 रनों की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी में दीप्ति ने 15 रनों का योगदान दिया। वहीं, हरमनप्रीत ने अपनी पारी की आखिरी 11 गेंदों में 43 रन बना दिए।

मंधाना ने तोड़ा मिताली राज और हरमनप्रीत का रिकॉर्ड  

भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना भी अब इन्वेस्टर बन गई हैं! - Crictoday  Hindi

इस मुकाबले में स्मृति मंधाना ने वनडे क्रिकेट में अपने 3,000 रन पूरे किए। वह महिला वनडे मैचों में यह स्कोर  हासिल करने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी बन गईं। उनसे पहले पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज और वर्तमान कप्तान हरमनप्रीत कौर ऐसा कर चुकी हैं। उन्होंने सबसे तेज 3 हजार रन बनाने के मामले में पूर्व कप्तान मिताली राज को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 88 पारियों में यह आंकड़ा पार किया था।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News