भारत कल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगी वनडे सीरीज का पहला मुकाबला

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार यानि कि कल खेला जाना हैं ।  बता दें कि वनडे मैच का यह पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला जाएगा। इस सीरीज के दौरान भारत के पास वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर-2 टीम बनने का मौका है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले शिखर धवन उतरेंगे । शिखर ने वनडे क्रिकेट में अब तक 161 मैचों में 6,672 रन बनाए हैं। वे ओवरऑल टैली में 53वें नंबर पर हैं। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज रहे विवियन रिचर्ड्स 187 मैचों में 6,721 रन बनाकर 51वें नंबर पर हैं। अगर धवन इस सीरीज में 50 रन बना लेते हैं तो वे रिचर्ड्स से आगे निकल जाएंगे। रिचर्ड्स और धवन के बीच 52वें नंबर पर जिम्बाब्वे के ब्रैंडन टेलर हैं। उनके नाम 205 मैचों में 6,684 रन हैं।

ये भी पढ़ें:  अर्जेंटीना बनाम मैक्सिको : सउदी अरब से मिली हार के बाद मेसी के लिए होगा आज अहम मुकाबला
IND vs NZ ODI: वनडे में हार्दिक के बिना शिखर धवन के नेतृत्व में उतरेगी टीम  इंडिया, जानें पूरा शेड्यूल - IND vs NZ ODI Series Team India will face New  Zealand

दरअसल , भारत इस समय टी-20 क्रिकेट में दुनिया की नंबर-1 टीम है, तो टेस्ट में उसे दूसरा स्थान हासिल है।  वहीं वनडे क्रिकेट में भारत तीसरे नंबर पर है। इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम के पास नंबर-2 पर जाने का मौका है। अभी इंग्लैंड 119 पॉइंट्स के साथ पहले और न्यूजीलैंड 114 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। और भारत के 112 अंक हैं।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News