Home खेल भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज : हर्षल पटेल ने डेब्यू मैच में लिए 2...

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज : हर्षल पटेल ने डेब्यू मैच में लिए 2 विकेट

25
0
  • कीवी टीम ने भारत के सामने रखा 154 रनों का लक्ष्य

रांची। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेल रही है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए और जीत के लिए भारत को 154 रन का टारगेट दिया।

  • न्यूजीलैंड की पारी, बनाए 153 रन

न्यूजीलैंड की पारी का पहला विकेट गप्टिल के तौर पर गिरा और 31 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हो गए। चैपमैन को अक्षर पटेल ने 21 रन के स्कोर पर कैच आउट करवा दिया। टी20 डेब्यू कर रहे हर्षल पटेल ने 31 रन के स्कोर पर डैरिल मिचेल को सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच करवा अपना पहला विकेट हासिल किया। कीवी टीम का चौथा विकेट साइफर्ट के तौर पर गिरा और उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने 13 रन पर आउट कर दिया।

र्षल पटेल ने ग्लेन फिलिप्स को 34 रन के स्कोर पर रितुराज गायकवाड़ के हाथों कैच आउट करवा दिया। भुवी ने नीशम को 3 रन पर आउट करते हुए भारत को छठी सफलता दिलाई। एडम मिल्ने 5 रन जबकि सैंटनर 8 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से हर्षल पटेल ने दो जबकि भुवी, दीपक चाहर, अक्षर और अश्विन को एक-एक सफलता मिली।

भारत ने किया एक बदलाव, हर्षल पटेल का हुआ डेब्यू

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया और चोटिल मो. सिराज की जगह टीम में हर्षल पटेल को मौका मिला। इस मैच के जरिए हर्षल पटेल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। हर्षल पटेल को डेब्यू कैप पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने सौंपी, वहीं इस मैच के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए। एडम मिल्ने, जेम्स नीशम और ईश सोढ़ी की टीम में वापसी हुई तो वहीं लाकी फर्ग्यूसन, रचिन रवींद्र और एस्टल को टीम से बाहर कर दिया गया।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन-

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम साइफर्ट, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी (कप्तान), एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

भारत ने इस सीरीज का पहला मैच 5 विकेट से जीता था और सीरीज में 1-0 से आगे है। भारत के पास दूसरा मैच जीतकर इस टी20 सीरीज को अपने नाम करने का अच्छा मौका है तो वहीं मेहमान टीम इस मैच के जरिए वापसी करने की पूरी कोशिश करेगी।

Previous articleभाजपा सांसद वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने की संभावना
Next articleसोने-चांदी के भाव में बड़ा बदलाव, 2038 रुपये उछली चांदी, गोल्ड चला 50 हजारी बनने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here