Home खेल आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : लंच ब्रेक तक भारत का स्कोर 130/5,...

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप : लंच ब्रेक तक भारत का स्कोर 130/5, पंत-जडेजा क्रीज पर

37
0

साउथैम्पटन। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच साउथम्पटन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है। रिजर्व डे का लंच ब्रेक हो चुका है और भारत का स्कोर दूसरी पारी में 130/5 है। भारत की बढ़त 98 रनों की हो चुकी है, जबकि ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा क्रीज पर मौजूद हैं। पंत 28 और जडेजा 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। रिजर्व डे में दो सेशन का खेल बचा है, करीब 73 ओवर और फेंके जाने बाकी हैं। अब देखना होगा कि दूसरे सेशन में टीम इंडिया किस रणनीति के साथ उतरती है।

रिजर्व डे में भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 64 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम इंडिया 7 रन ही जोड़ सकी थी कि तीसरा विकेट भी गिर गया। काइल जेमिसन ने मैच में दूसरी बार विराट कोहली को शिकार बनाया। कोहली 13 रन बनाकर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच आउट हुए।

109 रन पर आधी भारतीय टीम पवेलियन लौटी

जेमिसन ने ही 72 के स्कोर पर भारत को चौथा झटका दिया। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को 15 रन पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। 109 के स्कोर पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई। 5वें विकेट को रूप में अजिंक्य रहाणे 15 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराया। रहाणे ने ऋषभ पंत के साथ चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े थे।

पंत को मिला जीवनदान

दूसरी पारी में 40वें ओवर की आखिरी बॉल पर ऋषभ पंत को जीवनदान मिला। तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की बॉल पर स्लिप में टिम साउदी ने आसान कैच छोड़ा। इस समय पंत 5 रन बनाकर खेल रहे थे।

आज होगा 98 ओवर का खेल

ICC ने बताया है कि आखिरी दिन मौसम ने साथ दिया तो 98 ओवर का खेल जरूर होगा। मैच का आखिरी घंटा तब तक शुरू नहीं होगा जब तक 83 ओवर का खेल नहीं हो जाता। भले ही इसके लिए मैच को स्टंप्स के निर्धारित समय से आगे क्यों न खींचना पड़े। यदि मैच टाई या ड्रॉ रहा तो भारत और न्यूजीलैंड को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

Previous articleउत्‍तर प्रदेश में प्रियंका ही हमारी कप्‍तान, गठबंधनों के लिए इंतजार नहीं करेगी कांग्रेस- खुर्शीद
Next articleसिंदूर लगा भारतीय संस्कृति को शर्मसार किया, भाजपा नेता दिलीप घोष ने TMC सांसद नुसरत जहां से मांगा इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here