Home खेल आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : विजेता टीम होगी मालामाल, ICC ने...

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : विजेता टीम होगी मालामाल, ICC ने किया करोड़ों की इनामी राशि का ऐलान

36
0
  • गदा देकर चैंपियन टीम का किया जाएगा सम्मान

साउथैंप्टन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल अब बेहद करीब है। पिछले दो साल से चल रही टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का इंतजार काफी वक्त से हो रहा था। खासतौर पर भारत और न्यूजीलैंड जैसी टेस्ट रैंकिंग की दोनों शीर्ष टीमों के इसमें पहुंचने से इसको लेकर उत्साह और उत्सुकता और भी बढ़ गई है। 18 जून से इंग्लैंड के साउथैंप्टन में दोनों टीमों की टक्कर शुरू होगी।

मैच को लेकर और उसके नतीजे को लेकर जितना रोमांच और इंतजार है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला ये फाइनल मैच सामान्य टेस्ट मैच की ही तरह पांच दिन का है। हालांकि, इसमें फाइनल को देखते हुए एक अतिरिक्त दिन की भी व्यवस्था है, ताकि अगर पांच में से कोई भी दिन बारिश या अन्य कारणों से प्रभावित होता है उसे छठें दिन पूरा किया जा सके। हालांकि, ये साफ है कि अगर दोनों टीमों में से कोई भी नहीं जीत पाता है और मैच ड्रॉ होता है, तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।

विजेता को 11.71 करोड़ रुपये

टूर्नामेंट की आयोजक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने सोमवार को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की इनामी राशि का खुलासा किया। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन-क्रिकइंफो ने आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्यॉफ एलरडाइस के हवाले से बताया कि,टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की विजेता टीम को 1.6 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 11.71 करोड़ रुपये की मोटी रकम की बारिश होगी,वहीं उपविजेता टीम को 8 लाख डॉलर यानी 5.85 करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी।

Previous articleफ्रेंच ओपन 2021 : नोवाक जोकोविच बने नए चैंपियन, जीता 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब, 52 साल बाद किया ये कारनामा
Next articleअयोध्या में जमीन खरीद पूरी तरह से पारदर्शी, कुछ संदेह करने लायक नहीं, इसलिए जांच नहीं: विहिप

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here