Home खेल आइसीसी टी20 विश्व कप : आस्ट्रेलिया का शानदार आगाज, साउथ अफ्रीका को...

आइसीसी टी20 विश्व कप : आस्ट्रेलिया का शानदार आगाज, साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

34
0

अबुधाबी। आइसीसी टी20 विश्व कप के पहले सुपर 12 मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना आस्ट्रेलिया के साथ हुआ। अबुधाबी में खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 20 ओवर में 9 विकेट पर 118 रन बनाए और आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 119 रन का लक्ष्य दिया। दूसरी पारी में कंगारू टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 121 रन बनाते हुए मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की।

आस्ट्रेलिया की पारी, पहले मैच में मिली जीत

दूसरी पारी में कप्तान आरोन फिंच जीरो पर अपना विकेट गंवा बैठे तो वहीं डेविड वार्नर 14 रन बनाकर राबाद का शिकार हुए। मिचेल मार्श को 11 रन के स्कोर पर केशव महाराज ने कैच आउट करवा दिया। स्टीव स्मिथ ने 35 रन का योगदान दिया और नार्त्जे का शिकार बने तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 18 रन बनाए और तबरेज शम्सी के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद स्टोइनिस नाबाद 24 रन और मैथ्यू वेड ने नाबाद 15 रन बनाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

साउथ अफ्रीका की पारी, बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

साउथ अफ्रीका की टीम को पहला झटका कप्तान तेंबा बवुमा के तौर पर लगा जिन्हें मैक्सवेल ने 12 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं हेडलवुड ने वान डेर डुसेर को 2 रन पर कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। क्विंटन डिकाक कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन पर जोस हेडलवुड के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए।

प्रोटियाज का चौथा विकेट एनरिच क्लासेन के तौर पर गिरा जो 13 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों आउट हो गए। डेविड मिलर 16 रन पर जंपा तो वहीं प्रीटोरियस भी एक रन बनाकर जंपा की गेंद पर ही आउट हुए। केशव महाराज बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए। मार्करम ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए और स्टार्क की गेंद पर आउट हुए। आस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क, हेजलवुड व जंपा ने दो-दो जबकि मैक्सवेल व पैट कमिंस ने एक-एक विकेट लिए।

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, जोस हेजलवुड

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

तेंबा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), एडेन मारक्रम, वान डेर डुसेर, डेविड मिलर, एनरिच क्लासेन, ड्वेन प्रीटोरियस, कगिसो रबादा, केशव महाराज, एनरिच नार्खिया

Previous articleयोगी आदित्यनाथ का निर्देश- जमाखोरों व मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करें, नियंत्रण में आएगी महंगाई
Next articleअफगानिस्तान पर एनएसए स्तरीय वार्ता में पाकिस्तान के शामिल होने पर संशय, भारत में होना है आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here