Home खेल आइसीसी टी20 विश्व कप : बांग्लादेश ने बड़ी जीत से बनाई सुपर12...

आइसीसी टी20 विश्व कप : बांग्लादेश ने बड़ी जीत से बनाई सुपर12 में जगह, PNG को 84 रन से हराया

36
0

मस्कट। आइसीसी टी20 विश्व कप के बेहद अहम मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने पीएनजी के खिलाफ बड़ी जीत से सुपर 12 की उम्मीदें जिंदा रखी। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 7 विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पीएनजी की पूरी टीम 19.3 ओवर में 97 रन पर ही सिमट गई। बांग्लादेश ने 84 रन से मुकाबला अपने नाम किया। इस दमदार जीत के साथ ही बांग्लादेश की टीम सुपर 12 में जगह बनाने में कामयाब रही।

टी20 विश्व कप में क्वालीफायर मुकाबला खेलने को मजबूर बांग्लादेश की टीम की शुरुआत पहले राउंडर में हार से हुई। स्काटलैंड की टीम ने 6 रन की रोमांचक जीत हासिल कर टीम का बड़ा झटका दिया था। गुरुवार को पीएनजी के खिलाफ हर हाल में बड़ी जीत हासिल करने का इरादा लेकर उतरी बांग्लादेश ने कप्तान महमुदुल्लाह के अर्धशतक और शाकिब अल हसन के 46 रन की बदौलत 181 रन का स्कोर खड़ा किया। पीएनजी की तरफ से काबुआ मोरिया, डमिन रावु और असद वाला ने दो-दो विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश ने बड़ा स्कोर बनाने के बाद अपनी कसी गेंदबाजी से पीएनजी के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। किपलिन डोरिगा और चाद सोपर दो ऐसे बल्लेबाज रहे जो दहाई अंक छू पाए वर्ना कोई भी बल्लेबाज इसमें सफल नहीं हुआ। डोरिगा ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए जबकि टीम के 9 बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाए।

बांग्लादेश के लिए शाकिब ने एक बार फिर से शानदार गेंदबाजी की और पीएनजी के 4 विकेट चटकाए। सैफुद्दीन, तस्कीन ने दो-दो विकेट हासिल किए। मेहदी हसन को एक विकेट मिला।

Previous articleलोकतांत्रिक मुर्गा
Next articleमोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन: कोरोना से लड़ाई में देश की ताकत पर सवाल उठाए गए, 100 करोड़ वैक्सीन डोज इसका जवाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here