Home खेल ICC ने टीम की Bench Strength बढ़ाने की इजाजत दी, Team India...

ICC ने टीम की Bench Strength बढ़ाने की इजाजत दी, Team India को मिलेगा World Test Championship Final में फायदा

9
0
india.jpg

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से क्रिकेटर्स को क्वारंटीन (Quarantine) से जुड़े नियमों का सख्ती से पालन करना पड़ता है. इसका सीधा नुकसान टीम के कॉम्बिनेशन पर होता है. आईसीसी (ICC) ने अब बड़े टूर्नामेंट्स में टीम मेंबर्स की तादाद बढ़ाने की इजाजत दे दी है.

दुबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर क्रिकेट पर काफी ज्यादा पड़ा है. महामारी के खतरे को देखते हुए साल 2020 में कई नए नियम बनाए गए थे, ताकि खिलाड़ियों, कोच और सपोर्ट स्टाफ की सुरक्षा का ख्याल रखा जा सके. अब आईसीसी (ICC) ने टीमों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए अहम फैसला लिया है.

टीम में होंगे 7 एक्स्ट्रा मेंबर्स

आईसीसी (ICC) ने कोरोना काल में क्वारंटीन (Quarantine) की जरूरतों को ध्यान में रखकर 7 एक्स्ट्रा खिलाड़ियों या सहयोगी स्टाफ को सीनियर टूर्नामेंटों में टीम के साथ जाने की इजाजत दे दी जिससे जून में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में टीम इंडिया (Team India) 30 सदस्यों के साथ जा सकेगी.

आईसीसी मीटिंग में फैसला

आईसीसी बोर्ड (ICC Board) की सिलसिलेवार वर्चुअल मीटिंग्स के बाद ये फैसला लिया गया. आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘आईसीसी बोर्ड ने सदस्यों को सीनियर टूर्नामेंट्स में 7 एक्स्ट्रा खिलाड़ियों या सपोर्ट स्टाफ को शामिल करने की इजाजत दे दी जहां क्वारंटीन अनिवार्य है और/या टीमें बायो बबल (Bio Bubble) में रहेंगी.’

जून में होगा WTC Final

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल 18 से 22 जून के बीच साउथैम्पटन (Southampton) में हैंपशर बाउल (Hampshire Bowl) के बायो बबल में खेला जाएगा.

टी-20 वर्ल्ड कप पर भी हुई बात

आईसीसी ने यह भी कहा कि उसे उम्मीद है कि भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से जुड़ा टैक्स और वीजा गारंटी का मामला अगले महीने तक सुलझा लिया जाएगा. इसने कहा कि बीसीसीआई (BCCI) से उसे ताजा जानकारी मिली है कि भारत सरकार के साथ इस सिलसिले में अहम बातचीत हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here