गांगुली ने IPL को लेकर कर दी ये घोषणा

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

स्वदेश डेस्क ( पूजा सेन)– BCCI के प्रसिडेंट सौरव गांगुली ने IPL को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL अपने पुराने रूप में लौटने जा रहा है यानी की होम-अवे फॉर्मेट में। जहां पर अब 10 टीमें तय वेन्यू पर खेलती नजर आएंगी। इसको लेकर गांगुली ने इस संबंध में स्टेट यूनिट को मेल भी किया है। इसमें कहा है कि हम जून महीने में मेंस IPL को 10 टीमों के साथ होम-अवे फॉर्मेट में कराने जा रहे हैं। गांगुली ने स्टेट यूनिट्स को भेजे गए संदेश में कहा- ‘IPL को अगले साल से हम घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर खेलने वाले फॉर्मेट में आयोजित करेंगे। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी।’

ये भी पढ़ें:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया 36वें नेशनल गेम्स का उद्घाटन

इससे पहले सीमित जगहों पर हो रही थी लीग

कोरोना के चलते लीग बंद दरवाजे के बीच हो रही थी। जहां पर लीग के मुकाबले गिने-चुने वेन्यू पर बायो-बबल के बीच आयोजित हो रहे थे। 2020 का सीजन कुछ चुनिंदा स्थानों पर हुआ था। तो 2021 का सीजन 2 फेज में हुआ था। पहले फेज के मुकाबले दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में आयोजित किए गए थे। IPL-2022 के मैच भी मुंबई, पुणे, कोलकाता और अहमदाबाद में खेले गए थे।

फरवरी-मार्च में होगा, महिलाओं के IPL का आयोजन

बोर्ड अगले साल फरवरी-मार्च में महिलाओं के IPL का आयोजन भी कराने जा रहा है। इस संबंध में बोर्ड ने स्टेट यूनिट्स को मेल भी भेजा है। इसका फॉर्मेट अगले महीने होने जा रही एनुअल जनरल मीटिंग में तय हो सकता है। इसके अलावा बोर्ड बीसीसीआई लड़कियों के अंडर-15 वनडे टूर्नामेंट को भी आयोजित करने जा रहा है।

ये भी पढ़ें:  महिला एशिया कप 2022 का हुआ आगाज , भारत और श्रीलंका के बीच होगा आज पहला मुकाबला

गुजरात ने जीता था पिछला सीजन

लीग के पिछले सीजन का खिताब नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस ने जीता था। उसने राजस्थान को 7 विकेट से हराया।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News