Home » अमेरिका को हरा इंग्लैंड पहुंचा सेमीफाइनल में, जोर्डन की हैट्रिक

अमेरिका को हरा इंग्लैंड पहुंचा सेमीफाइनल में, जोर्डन की हैट्रिक

  • तूफानी अर्धशतक से रविवार को सुपर -8 के मैच में सह मेजबान अमेरिका को 10 विकेट से रौंदकर शान से टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

ब्रिजटाउन । मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन की हैट्रिक के बाद कप्तान जोस बटलर (नाबाद 83 रन) के तूफानी अर्धशतक से रविवार को सुपर -8 के मैच में सह मेजबान अमेरिका को 10 विकेट से रौंदकर शान से टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस जोर्डन हैट्रिक लेने के बाद खुशी की मुद्रा में।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करने के बाद जोर्डन की हैट्रिक और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से अमेरिका को 18.5 ओवर में 115 रन पर ढेर कर दिया। बटलर की 38 गेंद में छह चौके और सात छक्के जड़ित आतिशी पारी से इंग्लैंड 9.4 ओवर में 117 रन बनाकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने वाली पहली टीम बनी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सॉल्ट और बटलर ने पहले दो ओवर संभलकर खेलने के बाद हाथ खोले। बटलर ने सात में से पांच छक्के हरमीत सिंह की गेंदों पर जड़े जिससे नौंवे ओवर में 32 रन बने। सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट ने नाबाद 25 रन बनाए। मार्क वुड की जगह अंतिम एकादश में शामिल किए जोर्डन ने 2.5 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट झटके। टी-20 विश्व कप इतिहास में एक ओवर में चार विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने जोर्डन बारबाडोस के क्राइस्टचर्च में जन्में 36 वर्षीय जोर्डन ने 19वें ओवर में हैट्रिक सहित सभी चारों विकेट झटककर दिन अपने लिए यादगार बना दिया।

वह इस तरह टी-20 विश्व कप इतिहास में एक ओवर में चार विकेट झटकने वाले दूसरे गेंदबाज भी बने। आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने अबुधाबी में टूर्नामेंट के 2021 चरण में नीदरलैंड के खिलाफ एक ओवर में चार विकेट झटके थे। जोर्डन ने पहले कोरी एंडरसन (29 रन) को आउट किया। अगली गेंद पर कोई रन नहीं बना। इसके बाद उन्होंने अली खान, नॉस्थुश केनजिगे और सौरभ नेत्रावलकर को लगातार गेंदों पर आउट कर इंग्लैंड के लिए टी-20 में पहली हैट्रिक बनायी।

सैम करन ने 18वें ओवर की अंतिम गेंद पर हरमीत सिंह (21 रन, 17 गेंद) को आउट कर अमेरिका के लगातार विकेट गिरने का सिलसिला शुरू किया। इससे अमेरिका ने 115 रन के स्कोर पर छह गेंद में पांच विकेट गंवा दिए। आदिल रशीद ने 12 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि रीस टॉप्ले और लियाम लिविंगस्टोन ने एक-एक विकेट मिला।

एंड्रियस गौस ने पहले ही ओवर में टॉप्ले की गेंद को फाइन लेग में छक्के के लिए पहुंचाया लेकिन दो गेंद बाद इसी शॉट को खेलने की कोशिश में फिल सॉल्ट को डीप स्क्वायर लेग पर कैच थमा बैठे। स्टीवन टेलर फिर रन आउट होने से बचे। दूसरे छोर पर नितीश कुमार ने जोफ्रा आर्चर की गेंद को र्थड मैन पर छक्के के लिए भेजा। करन ने टेलर को बैकर्वड प्वाइंट पर मोइन अली के हाथों कैच आउट कराकर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना 50वां विकेट झटका।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd